Move to Jagran APP

बीपीएल सूची से बाहर होंगे अपात्र

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : विकास खंड नगरोटा बगवां के तहत समस्त पंचायतों में बीपीएल पि

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 09:40 PM (IST)
बीपीएल सूची से बाहर होंगे अपात्र
बीपीएल सूची से बाहर होंगे अपात्र

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : विकास खंड नगरोटा बगवां के तहत समस्त पंचायतों में बीपीएल परिवारों के चयन की समीक्षा की जाएगी। जिन परिवारों के पास पक्के मकान, चौपहिया वाहन व किसी सरकारी नौकरी में होने के सबूत पाए गए तो वे बीपीएल सूची से बाहर किए जाएंगे। यह बात बुधवार को पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों की बैठक में विधायक अरुण मेहरा ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने पंचायती राज सदस्यों को भाई-भतीजावाद से ऊपर उठकर काम करने की सलाह दी। कहा कि कर्मचारी सरकारी कामों में पारदर्शिता लाएं तथा यह भी सुनिश्चित करें कि जो काम शुरू किए गए हैं उन्हें तय समयावधि में पूरा करें। खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि वे जर्जर महिला मंडल भवनों तथा गांवों में बनने वाले रास्तों बारे रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध करवाएं। खंड विकास कार्यालय के तहत कार्यरत सभी पंचायत सचिवों को बदला जाएगा। सरकारी कामों में कोताही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। विधायक ने कहा कि बड़ोह अस्पताल में दो डॉक्टरों के पद भर दिए गए हैं। हलके में लगाए गए हैंडपंपों व पेयजल स्रोतों की जानकारी लेने के लिए सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। खंड विकास अधिकारी जगदीप कंवर ने मांग रखी है कि क्षेत्र में लावारिस पशुओं के घूमने से किसानों को नुकसान हो रहा है, इसलिए गोसदन खोलने की जरूरत है। इस पर विधायक ने सरकार के साथ बातचीत करने का आश्वासन दिया। सुन्हीं के बीडीसी सदस्य हरि राम हीर ने विधायक से मांग उठाई कि जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के मानदेय में बढ़ोतरी की जाए। इस पर विधायक ने कहा कि मामले को मुख्यमंत्री व संबंधित मंत्री से उठाया जाएगा। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी, बीडीसी अध्यक्ष निशा, उपाध्यक्ष कपूर, बीडीओ जगदीप कंवर, पंचायत निरीक्षक मोहन, पंचायत उपनिरीक्षक रमेश कुमार, एलएसईओ सुधा, सुभाष कुमार, जिला परिषद सदस्य ओंकार चौधरी सहित खंड के समस्त पंचायत समिति सदस्य उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.