शिमला, राज्य ब्यूरो। MLA Ashish Butail, जिला कांगड़ा से पालमपुर को अलग कर जिला बनाने की पैरवी विधायक आशीष बुटेल ने फिर की है। शिमला में मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई विधायक प्राथमिकता बैठक में कांग्रेस विधायक ने पालमपुर को जिला बनाने के लिए कई तर्क दिए और महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया। उन्होंने कहा कि पालमपुर को जिला बनाने के लिए उपयुक्त परिस्थितियां हैं। इसका मुख्यालय पालमपुर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पिछली बैठक में भी मामला उठाया था।

तर्क के साथ रखी मांग

  • खुले बीडीओ कार्यालय, तीन जगह खाने पड़ रहे धक्के

    बुटेल ने कहा कि पालमपुर में खंड विकास अधिकारी का कार्यालय खोला जा सकता है। यह मांग चार वर्ष से कर रहा हूं। यहां के लोगों को तीन अलग-अलग बीडीओ कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते हैं।

  • आम्र्ड पुलिस मुख्यालय के लिए है विभाग के नाम जमीन

    बुटेल ने कहा कि पालमपुर में हिमाचल प्रदेश आम्र्ड पुलिस मुख्यालय बनाया जाना चाहिए। पुलिस मुख्यालय स्थापित करने के लिए पालमपुर के भरमात में आठ एकड़ जमीन पुलिस विभाग के नाम है।

  • बने नगर निगम के लिए विकास योजना, खाली हैं पद

    बुटेल ने कहा कि नगर निगम पालमपुर के लिए विकास योजना बने। यहां स्वीकृत पदों को अभी तक भरा नहीं गया है। इसके लिए निर्धारित बजट खर्च नहीं हो रहा है। परिणामस्वरूप इस क्षेत्र में विकास कार्य ठप हैं।

  • विशेषज्ञ चिकित्सक, युद्ध स्मारक और पैरा ग्लाइडिंग प्रशिक्षण स्कूल भी

    बुटेल ने कहा कि पालमपुर अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध करवाए जाएं। विधानसभा क्षेत्र में सीएम पर्याप्त एंबुलेंस उपलब्ध करवाएं। पालमपुर में एक युद्ध स्मारक और एक पैरा ग्लाइडिंग प्रशिक्षण स्कूल भी स्थापित किया जाए।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma