Move to Jagran APP

जालसू जोत में मिली लापता पैराग्लाइडर पायलट की टोपी, दिल्‍ली के पायलट ने बीड़ बिलिंग से भरी थी उड़ान

Missing Paraglider Pilot बीड़ बिलिंग से लापता पायलट रोहित भदौरिया को ढूंढने के लिए ग्राउंड स्तर पर शुरू हुए सर्च अभियान में अब तक की बड़ी सफलता हाथ लगी है। उतराला-होली के बीच जालसू जोत के एक छोर में पहुंची ग्राउंड सर्च टीम को रोहित भदौरिया की टोपी मिली है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 09:48 AM (IST)
जालसू जोत में मिली लापता पैराग्लाइडर पायलट की टोपी, दिल्‍ली के पायलट ने बीड़ बिलिंग से भरी थी उड़ान
बीड़ बिलिंग से लापता पायलट को ढूंढने के लिए शुरू हुए सर्च अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है।

बैजनाथ, जेएनएन। बीड़ बिलिंग से लापता पायलट रोहित भदौरिया को ढूंढने के लिए ग्राउंड स्तर पर शुरू हुए सर्च अभियान में अब तक की बड़ी सफलता हाथ लगी है। उतराला-होली के बीच जालसू जोत के एक छोर में पहुंची ग्राउंड सर्च टीम को रोहित भदौरिया की टोपी मिली है। इस स्थान पर बर्फ पड़ चुकी है। टोपी की पहचान रोहित के स्वजनों ने भी कर ली है। इस स्थान पर वाया चंबा होकर कई टीमों ने कुछ एरिया को सर्च किया, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल पाई। यहां बर्फ शुरू होने के कारण टीम को भी लौटना पड़ा है। अब तक हेलीकॉप्टर से लेकर ग्राउंड स्तर पर कई स्थानों पर दिल्ली के पायलट रोहित को ढूंढने का प्रयास हो चुका है, मगर कोई लोकेशन न होने से सफलता नहीं मिल पाई थी। अब टोपी मिलने से यह साफ हो गया है कि रोहित उसी क्षेत्र में कहीं न कहीं हैं।

prime article banner

रोहित के दोस्तों के अनुसार सर्च टीम ने बताया कि वह क्षेत्र काफी बड़ा है और बर्फ होने के कारण वहां बिना पूरे साजो सामान के सर्च अभियान चलाना मुशिकल है। ऐसे में अब बर्फ में पहाड़ों में सर्च अभियान को चलाने में माहिर कुछ टीमों की मदद ली जा रही है। इस संबंध में बैजनाथ प्रशासन को भी अवगत करवाया गया है। रोहित भदौरिया ने आठ जनवरी को बिलिंग से उड़ान भरी थी। इसके बाद उनका कोई पता नहीं चल पाया था। उनकी तलाश में अब तक का एक बड़ा सर्च अभियान चलाया गया था। उनके स्वजनों ने रोहित को ढूंढने वालों के लिए बाकायदा तीन लाख का पुरस्कार भी रखा है।

उधर, एसडीएम बैजनाथ छवि नांटा का कहना है कि इस संबंध में आगे बात चल रही है। अभी बर्फबारी हो रही है, ऐसे में अभी वहां टीम भेजने बारे निर्णय नहीं हो पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.