जसूर, जेएनएन। उपमंडल नूरपुर की उपनदी चक्की खड्ड में अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सरेआम अवैध खनन कर रहे लोगों के खिलाफ यदि लोग आवाज उठाते हैं तो माफिया उन पर जानलेवा हमला करने से भी जरा नहीं हिचकिचाता। ऐसा ही एक मामला पंचायत खन्नी उपरली के गांव गुद्ली के युवक रजनीश मन्हास पुत्र सुरजीत के साथ शुक्रवार को घटित हुआ। वह चक्की खड्ड के साथ लगती अपनी भूमि पर ट्रैक्टर लेकर घास लेने गया था। जिसे उसका ड्राइवर चला रहा था।

इस दौरान उसकी भूमि पर खेतों के नजदीक कुछ अवैध खननकारी धड़ल्ले से जेसीबी मशीनों से खनन कर रहे थे। रजनीश ने उन्हें जब खनन करने से रोका तो उसी समय खनन में लिप्त लोगों के और साथी वहां आ धमके और उन्होंने वहां पड़े एक बेलचे से रजनीश के सिर प्रहार कर दिया। जिस कारण उसे सिर में चोटें आ गई जबकि ट्रैक्टर का ड्राइवर जान बचा कर भाग गया। हमले में घायल हुए रजनीश को स्थानीय लोगों ने नूरपुर अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

रजनीश की माता राधा रानी ने बताया चक्की खड्ड में स्थित उनकी भूमि पर अवैध खनन कारी बेरोकटोक खनन करने में लिप्त रहते हैं यदि इन्हें रोकने की कोशिश की जाती है तो यह जानलेवा हमला कर देते हैं। डीएसपी नूरपुर साहिल अरोड़ा का कहना है अवैध खनन पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को अवैध खनन के कारण हुई मारपीट को लेकर मामला दर्ज किया गया है। हमले में लिप्त लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस