Move to Jagran APP

जून तक गोसदन में भेजी जाएंगी बेसहारा गायें

ग्रामीण विकास व पंचायती राज पशु व मत्स्य पालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि विकास कार्यों का लाभ निचले स्तर पर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने तथा

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 10:19 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 10:19 PM (IST)
जून तक गोसदन में भेजी जाएंगी बेसहारा गायें
जून तक गोसदन में भेजी जाएंगी बेसहारा गायें

संवाद सहयोगी, पालमपुर : ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने गोसदनों की संख्या बढ़ाने के लिए विभाग के अधिकारियों को प्रपोजल तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा गोसदनों के शैड के लिए राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने विकास खंड अधिकारियों को गोसदनों का प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा गोकुल ग्राम योजना में कांगड़ा की डमटाल गोसदन को शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा इस वर्ष जून तक प्रदेश की बेसहारा गायों को गोशालाओं में आश्रय देने की दिशा में प्रयास  किए जाएंगे।

loksabha election banner

यह बात वीरेंद्र कंवर ने वीरवार को पंचरुखी में ग्रामीण विकास और पशु पालन विभाग की ओर से संचालित योजनाओं की प्रगति का जायजा लेने के बाद कही। उन्होंने कहा ग्रामीण विकास विभाग ने कई अहम पहल की हैं।

ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा विकास कार्यों का लाभ निचले स्तर पर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने तथा विकास में स्थानीय लोगों की भागीदारी सुनिश्चित बनाने के लिए सरकार ने अनेक कार्यक्रम व योजनाएं आरंभ की हैं। पंचायतराज संस्थाओं के माध्यम से लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया जा रहा है। ग्रामीण स्तर पर विकास कार्य सीधे तौर पर पंचायतों द्वारा किए जाने से विकास को नई गति मिली है।  इस दौरान पंचायत इंस्पेक्टर संघ, पंचायत सहायक संघ तथा ग्राम रोजगार संघ के प्रतिनिधिमंडल ने पंचायतीराज मंत्री को समस्याएं बताईं। मंत्री ने सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर एससी मोर्चा अध्यक्ष अजय कबीर, एसडीएम पालमपुर पंकज शर्मा, डीएसपी पालमपुर विकास धीमान व अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.