मनाली, जागरण संवाददाता। Manali Sahara Ashram, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सहारा बुजुर्ग आश्रम का दौरा किया व यहां रह रहे बुजुर्ग लोगों का दुख दर्द बांटा। उन्होंने कहा कि देश व समाज की प्रगति के लिए बुजुर्गों का आशीर्वाद बहुत जरूरी होता है। बुजुर्गों की बातों में केवल शब्द ही नहीं बल्कि जिंदगी से जुड़ी सच्चाई व सीख छुपी हुई होती है। मंत्री  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग कुल्लू की ओर से आयोजित “सेवा सप्ताह" के अंतर्गत  सहारा वृद्ध आश्रम मनाली में बेसहारा बृद्धजनों से मुलाकात कर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। बुजुर्गों ने भरे मन से अपनी दास्तां मंत्री को सुनाई। बुजुर्गों ने कहा उनके अपने उनका हाल तक जानने नहीं पहुंचते, यह सुन मंत्री भी भावुक हो उठे। 

मंत्री गोविंद ठाकुर ने वृद्धजनों से मुलाकात कर इनसे आशीर्वाद प्राप्त कर इनके उत्साहवर्धन के लिए सेल्फी ली। गोविंद ठाकुर ने कहा हमारे बुज़ुर्ग हमारा स्वाभिमान हैं, हमारी धरोहर हैं, उन्हें सहेजने की जरूरत है। उन्होंने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा सहारा वृद्ध आश्रम के संचालक अपने माता-पिताओं की तरह इनकी देखभाल कर रहे हैं, जिसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

सहारा वृद्ध आश्रम क्लाथ में रहने वाले बुजुर्गों का मनमोहक नृत्य देखकर मंत्री गोविंद ठाकुर भावुक हो उठे। उन्होंने कहा अपनों से दूर रहने के अहसास के बावजूद और उम्र के इस पड़ाव में भी जीवन के प्रति इस तरह के उमंग और हर्षोल्लास के साथ रहना हम सभी के लिए एक प्रेरणा का स्रोत है। उन्होंने समस्त प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी अपने बुजुर्गों का सम्मान करें और उनके प्रति सेवाभाव बनाए रखें।

यह भी पढ़ें: यूरोपियन स्पेस एजेंसी में चंद्रमा पर शोध करेगा कांगड़ा का अनुज, जानिए सरकारी स्कूल से यहां तक का सफर

यह भी पढ़ें: Himachal School Reopen: हिमाचल में 27 सितंबर से स्‍कूल खोलने की तैयारी, सीएम ने दिए स्‍पष्‍ट संकेत

 

Edited By: Rajesh Kumar Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट