डलहौजी, संवाद सहयोगी। चंबा जिले के पुलिस थाना डलहौजी के तहत आने वाले गांव मैगजीन (बैली) में रविवार सुबह बाबा लखदाता मंदिर के समीप रास्ते के किनारे एक युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। युवक की सोमवार को शादी थी, परंतु शादी से एक दिन पहले ही युवक मृत अवस्था में मिला।

युवक का शव देखने पर लोगों द्वारा दी गई सूचना पर पुलिस चौकी बनीखेत के स्टाफ ने मौका पर पहुंचकर आवश्यक जांच पड़ताल व औपचारिकताओं के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल डलहौजी पहुंचाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उपमंडल की बैली पंचायत के ढुंढियारा गांव का निवासी 30 वर्षीय बलबीर ङ्क्षसह पुत्र स्वर्गीय रुमाल ङ्क्षसह जो कि लोक निर्माण विभाग में सेवारत था शनिवार रात करीब आठ बजे अपने घर से किसी काम से बाहर गया था। परंतु रात को वह अपने घर वापस नहीं लौटा। शनिवार रात को युवक की काफी जगह तलाश गई, परंतु उसका कोई पता नहीं चला जबकि रविवार सुबह स्वजन व गांववासियों ने जब फिर से तलाश शुरू की तो बलबीर ङ्क्षसह का शव बाबा लखदाता मंदिर के समीप रास्ते के किनारे पड़ा हुआ मिला। इस पर लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस दल ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेने के बाद नागरिक अस्पताल डलहौजी में पोस्टमार्टम के उपरांत स्वजन के सुपुर्द कर दिया है। इस संबंध में मामला दर्ज कर युवक की मौत के संबंध में विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टि में युवक की मौत का कारण पैर फिसलने से गिरकर अचेतन हो जाने व बरसात के बीच कड़ाके की ठंड लगने से हुआ आंका जा रहा है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही युवक की मौत के सही कारणों का खुलासा हो सकेगा। पुलिस ने इस मामले में हर पहलू से विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

Edited By: Virender Kumar