मनाली, जागरण संवाददाता। Republic Day in Manali, कुल्‍लू जिला के उपमंडल मनाली में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। एसडीएम मनाली डा. सुरेंद्र ठाकुर ने ध्वज फहराया व परेड की सलामी ली। एसडीएम ने कहा कि गणतंत्र दिवस देश की एकता व शक्ति का प्रतीक है। राष्ट्रीय एकता और आपसी सद्भाव की उच्च परंपरा को मजबूती प्रदान करने में हिमाचल वासियों की भूमिका भी सराहनीय रही है।

उन्होंने आग्रह किया कि लोग एक जागरूक नागरिक की भूमिका निभाते हुए मनाली को स्वच्छ व सुंदर बनाने में योगदान दें। मनाली स्कूल की छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस दौरान नगर परिषद अध्यक्ष चमन कपूर, उपाध्यक्ष मनोज सहित पार्षद सुनीता व ललिता भी उपस्थित रही। कार्यक्रम में रंगारंग प्रस्तुति देने वाले छात्रों, परेड में भाग लेने वाली टीमों व बेहतर कार्य करने वाले लोगों व समाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया।

एसडीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश वीरों की भूमि है। देश का संविधान विश्व का सबसे बड़ा व सरल संविधान है, जिसे बहुत ही लगन व मेहनत के साथ हजारों सूचनाओं पर विचार-विमर्श कर तैयार किया गया है। इसके निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर हैं, उनका नाम इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा गया। हमें उन्हीं की राह पर चल नेक कार्य करने चाहिए। जिन महापुरुषों ने देश की आजादी के लिए जान की आहुति दी भारत को आजाद करवाया व देश की, सीमाओं की रक्षा एवं आतंकवाद के साथ मुकाबला करते हुए शहीद हुए हैं, उन्हें नमन है।

Edited By: Virender Kumar