Move to Jagran APP

कीड़ी में अवैध लकड़ी पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला, हवाई फायरिंग; जानिए पूरा मामला

Mafia Attack on Forest Team कीड़ी पंचायत के साहलुईं गांव में अवैध रूप से लकड़ी रखने की सूचना पर दबिश देने गई वन विभाग की टीम पर आरोपितों ने हमला कर दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 12:21 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 12:21 PM (IST)
कीड़ी में अवैध लकड़ी पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला, हवाई फायरिंग; जानिए पूरा मामला
कीड़ी में अवैध लकड़ी पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला, हवाई फायरिंग; जानिए पूरा मामला

साहो, जेएनएन। पुलिस थाना चंबा के तहत कीड़ी पंचायत के साहलुईं गांव में अवैध रूप से लकड़ी रखने की सूचना पर दबिश देने गई वन विभाग की टीम पर आरोपितों ने हमला कर दिया। मामला शुक्रवार देर रात का है। जान बचाने के लिए वन विभाग के परिक्षेत्र अधिकारी को हवा में गोली चलानी पड़ी। हमले में वन विभाग की टीम के सदस्य घायल हुए हैं, जिनका उपचार मेडिकल कॉलेज चंबा में चल रहा है। वन परिक्षेत्र अधिकारी साहो सुनील ठाकुर ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि विभाग की टीम को जाना पुत्र युसुफ द्वारा अवैध रूप से लकड़ी छुपाने की सूचना मिली थी।

loksabha election banner

सूचना के आधार पर वन परिक्षेत्र अधिकारी की अगुआई में वनरक्षक भुवन मोहन पाल, सुरेश कुमार, चौकीदार भिंदरो तथा पुन्नु राम की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन टीम द्वारा कार्रवाई शुरू करते ही जाना पुत्र युसुफ ने परिवार सहित टीम पर लोहे की रॉड व लाठियों से हमला कर दिया। इस हमले में वन परिक्षेेत्र अधिकारी सुनील ठाकुर की आंख तथा सिर सहित शरीर के अन्य हिस्सों पर चोटें आई हैं।

इसके अलावा भुवन मोहन का कंधा चोटिल हुआ है, जबकि अन्य टीम सदस्यों को भी चोटें आई। मामला बिगड़ता देख वन परिक्षेत्र को अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से हवा में गोली चलाकर अपनी व टीम की जान बचाई। वन परिक्षेत्र अधिकारी ने बताया इससे पूर्व भी उक्त व्यक्ति के पास से दो बार अवैध रूप से रखी गई लकड़ी बरामद की जा चुकी है। हालांकि, आरोपित परिवार की ओर से भी वन विभाग की टीम के खिलाफ शिकायत की गई है।

उधर, एसएचओ सदर थाना चंबा सकीनी कपूर ने बताया शुक्रवार रात को उक्त मामले की सूचना मिली थी। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची थी। हमले में वन रक्षक व बीओ सुनील कुमार को चोट आई है। उनके द्वारा अपनी जान को बचाने के लिए हवा में गोली चलाई गई है। मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस टीम दोबारा मौके पर जाकर मामले की गहनता के साथ छानबीन करेगी। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ पुलिस थाना चंबा में एफआइआर दर्ज करवाई है। जांच के अनुसार ही कार्रवाई आगे बढ़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.