Move to Jagran APP

Lohri Festival 2021: लोहड़ी के लिए सजे बाजार, मूंगफली और गजक की खूब खरीदारी

Lohri Festival 2021 13 जनवरी को मनाए जाने वाले लोहड़ी पर्व के लिए बाजार में दुकानें सज गई हैं। बाजार में लोगों की आमद बढऩे लगी है। मूंगफली गजक की खरीदारी बढऩे लगी है। हिमफेड की गजक मूंगफली और रेवड़ी भी ग्राहकों को खूब भा रही है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 06:25 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 07:48 AM (IST)
Lohri Festival 2021: लोहड़ी के लिए सजे बाजार, मूंगफली और गजक की खूब खरीदारी
13 जनवरी को मनाए जाने वाले लोहड़ी पर्व के लिए बाजार में दुकानें सज गई हैं।

जोगेंद्रनगर/कांगड़ा, जेएनएन। 13 जनवरी को मनाए जाने वाले लोहड़ी पर्व के लिए बाजार में दुकानें सज गई हैं। बाजार में लोगों की आमद बढऩे लगी है। मूंगफली, गजक की खरीदारी बढऩे लगी है। हिमफेड की गजक, मूंगफली और रेवड़ी भी ग्राहकों को खूब भा रही है। ग्राहकों की आमद बढऩे से दुकानदारों की आमदनी में इजाफा हुआ है। कांगड़ा व जोगेंद्रनगर बाजार में मूंगफली सौ से डेढ़ सौ रुपये प्रतिकिलो तक बिक रही है। गजक, रेवड़ी भी दो सौ से ढाई सौ ग्राम के पैकेट भी 50 से 60 रुपये तक बिक रहे हैं। अंजीर स्पेशल दो सौ से 275 रुपये तक बिक रहे हैं। तिल, मरोड़ी, गजक व गुड़पारा भी ग्राहकों को खूब भा रहा है। दुकानदार तिलक बहल ने बताया कि लोहड़ी पर्व को लेकर ग्राहक खूब दिलचस्पी दिखा रहे हैं। बाजार में देशी घी की गजक भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

loksabha election banner

घर-घर लोहड़ी मांगने पहुंच रहे बच्चे

सर्द मौसम में एक और जहां उम्र दराज लोग घरों में दुबके हुए हैं वहीं लोहड़ी पर से कुछ दिन पहले बच्चे लोहड़ी को लेकर घर-घर दस्तक देकर लोहड़ी मांग रहे हैं। बच्चे टोलियां बनाकर दुकानों में पहुंच रहे हैं। जिन्हें दुकानदार पैसे व अन्य खाद्य सामग्री भेंट कर उत्साहित कर रहे हैं। वहीं शहर में मिठाई की दुकानें भी सजना शुरू हो चुकी हैं। देशी घी की मिठाई के अलावा ड्राई फ्रूट के लड्डू भी तैयार हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.