Move to Jagran APP

Lockdown Violation: पश्चिम बंगाल से ट्रक में छिपकर हिमाचल आ रहे थे 24 लोग, बद्दी में पुलिस ने पकड़े

जिला सोलन के बद्दी टोल बैरियर पर वेस्ट बंगाल से एक ट्रक में छिपकर आ रहे 24 लोगों को बद्दी पुलिस ने पकड़ा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 03:33 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 06:32 PM (IST)
Lockdown Violation: पश्चिम बंगाल से ट्रक में छिपकर हिमाचल आ रहे थे 24 लोग, बद्दी में पुलिस ने पकड़े
Lockdown Violation: पश्चिम बंगाल से ट्रक में छिपकर हिमाचल आ रहे थे 24 लोग, बद्दी में पुलिस ने पकड़े

सोलन, जेएनएन। जिला सोलन के बद्दी टोल बैरियर पर वेस्ट बंगाल से एक ट्रक में छिपकर आ रहे 24 लोगों को बद्दी पुलिस ने पकड़ा है। इन लोगों को बरोटीवाला के एक गेस्ट हाउस में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। ट्रक पश्चिम बंगाल नंबर का है। ट्रक ड्राइवर को भी क्वारंटाइन में भेजा गया है। अब यह सभी लोग अगले 14 दिन तक यहीं क्वारंटाइन में रहेंगे। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने मामले की पुष्टि की है। बीते दिन रामशहर में पांच कोरोना वायरस के मामले पाए गए थे। ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने पर इन सभी का भी पश्चिम बंगाल कनेक्शन निकला था।

loksabha election banner

ये लोग चोरी छिपे नालागढ़ उपमंडल में आना चाहते थे। ऐसा माना जा रहा है कि यह लोग नालागढ़ उपमंडल के ही रहने वाले हैं और क्वारंटाइन से बचने के लिए एक कामर्शियल ट्रक में सवार होकर पश्चिम बंगाल से बद्दी तक पहुंच गए। अमूमन लॉकडाउन के पहले दिन से ही केंद्र सरकार ने कामर्शियल वाहनों की आवाजाही को सुनिश्चित कर रखा था, इसलिए इन वाहनों में आवश्यक सेवा का सामान आता और जाता रहा।

इन वाहनों की बहुत कम चेकिंग देश के बॉर्डरों पर होती थी। सरकार ने जबसे प्रावधान किया है कि बाहर से आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन किया जाएगा, तब से लोग चोरी छिपे हिमाचल आने का प्रयास करते रहे हैं। आज जब सुबह 9:40 बजे ट्रक नंबर डब्ल्यू बी 23 बी-6535 बददी बैरियर पर पहुंचा तो बाहर का नंबर देखकर पुलिस को शक हुआ। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल से ऐसा कौन सा सामान ट्रक में आ रहा है जो जरूरी है।

पुलिस का माथा ठनका तो ट्रक के पीछे लगी तिरपाल को हटाया गया तो वह हैरान रह गए। अंदर 24 लोग छिपकर बैठे थे। एसपी बद्दी ने बताया सभी को तुरंत प्रभाव से हिरासत में लेकर एमजी रिजैंसी होटल व कालुझिंडा गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन कर दिया गया।

क्यों है महत्वपूर्ण यह धरपकड़

अब तक ट्रकों के माध्यम से नालागढ़ उपमंडल के कोलाकात्ता में रहने वाले युवक जो कि पल्लेदारी का काम करते हैं नालगढ आ चुके हैं। बंगाला कोरोना से ग्रस्त है तो बहुत सारे युवकों ने स्वयं शासन के समक्ष सूचना दी हम आए हैं हमें कवारनटाईन करो। उन्ही की ईमानदारी के कारण जब इन युवकों का टैस्ट हुआ था तो 11 के लगभग युवा संक्रमित पाए गए यानि यह साबित होता है कि कलकत्ता से ही यह कोरोना लेकर आए थे। अब रविवार को इन 24 युवकों द्वारा चोरी छिपे बार्डर क्रास करने का प्रयास करना खतरे की घंटी माना जा रहा है। अगर पुलिस समय रहते सजगता से इनको नहीं पकडती तो यह अपने अपने गांव में जाकर दूसरों को मुश्किल में डाल सकते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.