Move to Jagran APP

Lockdown: सीमावर्ती क्षेत्र में सैकड़ों वाहन पहुंचने पर प्रशासन ने बिना थर्मल स्क्रीनिंग शुरू कर दी एंट्री

कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के बीच अन्य राज्यों में फंसे लोगों को ऑनलाइन पास की सुविधा देते ही हिमाचल पंजाब बॉर्डर पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 10:53 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 06:05 PM (IST)
Lockdown: सीमावर्ती क्षेत्र में सैकड़ों वाहन पहुंचने पर प्रशासन ने बिना थर्मल स्क्रीनिंग शुरू कर दी एंट्री
Lockdown: सीमावर्ती क्षेत्र में सैकड़ों वाहन पहुंचने पर प्रशासन ने बिना थर्मल स्क्रीनिंग शुरू कर दी एंट्री

ऊना/गगरेट, जेएनएन। ऊना/गगरेट, जेएनएन। कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के बीच अन्य राज्यों में फंसे लोगों को ऑनलाइन पास की सुविधा देते ही हिमाचल पंजाब बॉर्डर पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। ऊना के मैहतपुर में हिमाचल के प्रवेश द्वार पर एक तरफ वाहनों की कतार, दूसरी तरफ सुनसान है। बाहरी राज्यों से सैकड़ों वाहन पहुंच रहे हैं। रविवार देर शाम से ही हज़ारों की संख्या में लोग पहुंचने शुरू हो गए थे। दोपहर तक थर्मल स्क्रीनिंग के बाद लोगों को आगे भेजा जा रहा था। लेकिन भीड़ ज्यादा बढ़ने से व्यवस्था चरमराने लगी। इस कारण अब बिना किसी जांच पड़ताल के वाहनों का आगे बढ़ने दिया जा रहा है। सरकार व प्रशासन के इस फैसले से प्रदेश में परेशानी बढ़ सकती है।

loksabha election banner

आशा देवी बॉर्डर से सैकड़ों वाहन गुजरे

गगरेट के आशा देवी बॉर्डर पर सैकड़ों गाड़ियां हिमाचल प्रदेश में प्रवेश करने के लिए खड़ी थीं। हिमाचल पुलिस द्वारा उनके नाम व पते लिखकर उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। अनुमान के मुताबिक पिछले कल इसी बॉर्डर से करीब 600 गाड़ियां हिमाचल में प्रवेश कर गई हैं।

गगरेट थाना प्रभारी हरनाम सिंह का कहना है सरकार ने ऑनलाइन पास जारी किए हैं, जिसके आधार पर लोगों को प्रवेश में अनुमति दी गई है। सबके नाम व पते लिखकर व उनके स्वास्थ्य की जांच के बाद ही प्रदेश में प्रवेश करवाया जा रहा है।

बिलासपुर में दोपहर बाद हजारों में पहुंचा आंकड़ा

अन्य राज्यों से हिमाचल के अलग अलग स्थानों के लिए आज यलो पास लेकर पहुंचे लोगों की भीड़ दोपहर तक करीब दो हजार तक पहुंच गई। बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगडा, मंडी व कुल्लू जिलों से संबंधित इन लोगों की स्क्रीनिंग प्रशासन के लिए बड़ी सिरदर्द बनकर सामने आई है। लेकिन तमाम चुनौतियों के बावजूद प्रशासन, पुलिस व मेडिकल विभाग की ओर से तमाम लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए कई चरणों की व्यवस्था की गई है। एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने बताया बाहरी राज्यों से पास पर घरों को लौट रहे लोगों की सुबह तक करीब साढे पांच सौ की तादाद दर्ज की गई थी। लेकिन अचानक अभी दोपहर बाद तक यह बढ़कर दो हजार हो गई है। फार्म पर सेल्फ डेकेलेरेशन ली जा रही है कि अगर किसी ने अपनी बीमारी के बारे में कुछ भी छिपाया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

बागवानी विभाग का आकलन, ओलावृष्टि से नूरपुर क्षेत्र में 85 फीसद आम की फसल तबाह Kangra News

Rohtang Pass: बीआरओ ने वाहनों के लिए खोला रोहतांग दर्रा, बर्फीली हवाओं के बीच कल पार होंगी गाडि़यां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.