Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: गोबिंदगढ़ में एक साथ 31 लोग संक्रमित, 2200 से ऊपर पहुंचा आंकड़ा

Himachal Coronavirus News Live Update जिला सिरमौर के नाहन शहर के गोबिंदगढ़ मोहल्‍ला में एक साथ 31 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 08:21 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 04:41 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: गोबिंदगढ़ में एक साथ 31 लोग संक्रमित, 2200 से ऊपर पहुंचा आंकड़ा
Himachal Coronavirus Update: गोबिंदगढ़ में एक साथ 31 लोग संक्रमित, 2200 से ऊपर पहुंचा आंकड़ा

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिला सिरमौर के नाहन शहर के गोबिंदगढ़ मोहल्‍ला में एक साथ 31 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। एक मोहल्‍ले में ही कुल 194 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। आज सामने आए मामलों में 15 पुरुष व 16 महिलाएं शामिल हैं। जांच के लिए भेजे सैंपल में से 137 की रिपोर्ट आनी बाकी थी, जिसमें 31 पाॅजिट‍िव पाए गए हैं जबकि 48 नेगिटिव तथा 33 इनकनक्लूसिव पाए गए हैं।

loksabha election banner

मंडी के बाद चंबा में कोरोना संक्रमण के तीन मामले सामने आए हैं। राजस्‍थान के कोटा से भरमौर पहुंचा 47 वर्षीय व्‍यक्‍ित, जालंधर से लौटा समोट के बाथरी का 70 वर्षीय बुजुर्ग और इसी गांव की दो साल की बच्‍ची भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। हिमाचल प्रदेश सचिवालय में एक और कर्मचारी कोरोना पॉजिटि‍व पाया गया है। इसके बाद सचिवालय कर्मचारी संघ ने प्रदेश सरकार से लॉकडाउन लगाने की मांग कर दी है।

यह भी पढ़ें: सचिवालय में एक और कर्मी कोरोना संक्रमित, कर्मचारी संघ ने उठाई लॉकडाउन लगाने की मांग

यह भी पढ़ें: राजस्‍थान से भरमौर पहुंचा इंजीनियर कोरोना पॉजिटि‍व, होम क्‍वारंटाइन का पालन न करने का आरोप

रविवार को रिकॉर्ड 127 मामले संक्रमित पाए गए तो सोमवार सुबह मंडी में आठ कोरोना पॉजिट‍िव मिले हैं। मंडी अस्‍पताल की स्‍टाफ नर्स के कोरोना पॉजिटि‍व आने के बाद गायनी वार्ड सील कर‍ दिया गया है। सभी मरीजों को ईएनटी वार्ड में शिफ्ट किया गया है। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 2219 पहुंच गया है, जबकि 1202 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 949 हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: मंडी अस्‍पताल के गायनी वार्ड में तैनात स्‍टाफ नर्स कोरोना पॉजिट‍िव

भाजपा नेता व एचआरटीसी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री समेत 127 लोग रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 25 लोगों ने कोरोना को मात दी है। प्रदेश में पहली बार एक दिन में इतने अधिक मामले सामने आए हैं।

नादौन के पूर्व विधायक व हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री 23 जुलाई को ही शिमला से हमीरपुर के पनसाई स्थित अपने घर लौटे थे। यहां लौटने के बाद उन्होंने हमीरपुर में अपना कोराना टेस्ट करवाया था जिसकी रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है। अग्निहोत्री ने फेसबुक पर इसकी सूचना देते हुए संपर्क में आए लोगों को कोरोना टेस्ट करवाने की सलाह दी है।

रविवार को 127 पॉजिटिव केस में सोलन से सबसे अधिक 41, कांगड़ा से 21, शिमला से 18, सिरमौर से 16, मंडी व ऊना से 10-10, हमीरपुर से छह और बिलासपुर से पांच हैं। स्वस्थ होने वालों में सिरमौर से 15, कांगडा से छह,  हमीरपुर से तीन और ऊना से एक मामला है। शिमला के रेलवे बोर्ड बिल्डिंग में आयकर विभाग का कार्यालय तथा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय समरहिल का एमबीए विभाग आगामी आदेश तक बंद कर दिया है।

कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामलों में से एक व्यक्ति रेलवे बोर्ड बिल्डिंग की आयकर विभाग में तथा एक व्यक्ति हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के एमबीए विभाग में कार्यरत है। इन दोनों कार्यालयों में काम करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने घर में क्वारंटाइन होने के निर्देश दिए। सोलन में पॉजिटिव आए 41 कोरोना संक्रमित बीबीएन से हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.