धर्मशाला/सोलन, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एकाएक बढ़ गया है। संक्रमितों का आंकड़ा 2000 से ऊपर हो गया है। मंडी जिला में एक साथ कोरोना संक्रमण के 15 मामले सामने आए हैं। तीन माह की बच्‍ची भी जिला में कोरोना संक्रमित पाई गई है। प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 68 हो गया है। सिरमौर जिला के नाहन के तहत गोबिंदगढ़ मोहल्‍ला में शनिवार दोपहर एक साथ 15 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। 100 में से 85 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेट‍िव पाई गई है, जबकि 15 लोग संक्रमित निकले हैं।

सोलन जिला में सुबह ही 31 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। सोलन जिला में मरीजों की संख्‍या 500 से ऊपर पहुंच गई है। 31 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्‍या 503 हो गई है। जिला चंबा में सात लोग संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 2023 तक पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: कंपनी के 25 कर्मचारियों सहित गर्भवती महिला भी संक्रमित, सोलन से आज भी 483 सैंपल भेजे जांच को

सोलन जिला प्रशासन ने कोरोना की बढ़ती रफ्तार के मद्देनजर बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ को 25 रात 12:00 बजे से 28 जुलाई मंगलवार सुबह छह बजे तक बंद रखने का निर्णय लिया है। सोलन के डीएम केसी चमन ने जनता से अपील की है कि इस अवधि में अपने-अपने घरों से बाहर न निकलें व प्रशासन का कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने में पूर्ण सहयोग करें। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान बीबीएन में कार्यरत सभी उद्योग व व्यापारिक संस्थान भी बंद रहेंगे।

सोलन में

एसडीएम नालागढ प्रशांत देष्टा ने कहा कि विशेष परिस्थितियों के कारण यह निर्णय लिया गया है। लोग धैर्य बनाएं रखे और अफवाहें फैलाने से बचें। कोविड की चेन को ब्रेक करने के लिए जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। जिला सिरमौर में भी जिला प्रशासन ने अगले तीन दिन के लिए नाहन शहर को पूरी तरह से बंद करने के आदेश जारी कर दिए है।

गोबिंदगढ़ मोहल्ला में शुक्रवार दोपहर को एक फिर 13 नए मामले सामने आने पर प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। इसलिए चार नए डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। पांवटा साहिब में महादेव चौक पर स्थित रॉकवुड रिजोर्ट नजदीक बातापुल, राजकीय उच्च विद्यालय (छात्र) तारूवाला के भवन तथा रामपुर भारापुर में स्थित पॉलीटेक्नीकल कॉलेज के भवन और संगड़ाह में राजकीय स्नात्तकोतर कॉलेज के भवन को डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। श्रीरेणुकाजी विस क्षेत्र की ग्राम पंचायत ददाहु में दो व्यक्तियों के संक्रमित पाए जाने के बाद कुछ क्षेत्र को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। ग्राम पंचायत ददाहु के शेष क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।

किन्नौर मुख्यालय के रिकांगपिओ में कोरोना के दा मामले सामने आने पर रिकांगपिओ मुख्य बस अड्डे के साथ लगते क्षेत्र को सील कर कंटनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। एसडीएम कल्पा डॉ. मेजर अवनींद्र शर्मा ने कहा कि रिकांगपिओ सब्जी मोहला में दो कोरोना पॉजिटिव के मामले आने के बाद मुख्य बस अड्डे के साथ लगते क्षेत्र को छह अगस्त तक कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस