धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2085  पहुंच गया है। रविवार शम को मंडी जिला में कोरोना के छह मामले सामने आए। दो कोरोना संक्रमित बगस्‍याड़ के खुनागी गांव के रहने वाले हैं, जबकि दो पधर के गुम्‍मा के निवासी हैं। इसके अलावा लेह और नागालैंड से लौटे गोहर चच्‍योट के दो लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटि‍व आई है। जिला सिरमौर के नाहन में कोरोना के दस और मामले सामने आए हैं। प्रदेश में आज का आंकड़ा 29 तक पहुंच गया है। नाहन के गोबिंदगढ़ मोहल्‍ला में छह और पांवटा साहिब में चार मामले पाए गए हैं। इससे पहले सुबह कांगड़ा के बाद शिमला और बिलासपुर में कोरोना के मामले सामने आए। बिलासपुर में एक पुलिस का जवान कोरोना संक्रमित पाया गया है। शिमला में दो मामले रोहड़ू के मेहंदी व तीन शहरी क्षेत्र के बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है एक महिला जो राजभवन के पास सरकारी आवास में रहती थी, संक्रमित पाई गई है। बताया जा रहा है महिला हाल ही में सचिवालय में संक्रमित पाए गए उपसचिव के कार्यालय में कार्यरत थे, लेकिन वह उक्‍त अधिकारी के संपर्क में नहीं आई है। इसके अलावा एजी कार्यालय के दो कर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: स्‍वारघाट में नाका ड्यूटी पर तैनात एक और पुलिस जवान कोरोना संक्रमित

कांगड़ा में 13 लोग एक साथ संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही जिला में संक्रमितों का आंकड़ा 400 से ऊपर पहुंच गया है। अब जिला में कोरोना सं‍क्रमितों की संख्‍या 402 हो गई है। अब तक 1177 लोग कोरोना को मत देकर स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस 848 हो गए हैं। शनिवार को कोरोना के 95 नए मामले सामने आए और 28 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कांगड़ा में तीन बच्‍चों सहित सेना के पांच जवान कोरोना पॉजिटि‍व, बुजुर्ग महिला भी संक्रमित

नए मामलों में सोलन में सबसे अधिक 35, सिरमौर में 25, मंडी में 15, चंबा में सात, ऊना में छह, कांगड़ा में चार, हमीरपुर में दो और शिमला में एक है। स्वस्थ होने वालों में सोलन में 21, चंबा में तीन, कुल्लू अरुणा में दो-दो हैं। सोलन में सबसे अधिक 35 मामलों में से एक ही निजी कम्पनी रिंगले कंपनी के 25 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ गर्भवती भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। जिला सिरमौर के नाहन गोविंदगढ़ मोहल्ले में कोरोना के 15 नए मामले आए हैं। साथ ही वहां पर एक ही मोहल्ले में अभी तक डेढ़ सौ व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

मंडी में ठेकेदार के संपर्क में आने से कोरोना के 15 नए मामले आए हैं। शिमला में कोरोना का एक मामला आया है प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया है। वह अतिरिक्त महाधिवक्ता  जो पॉजिटिव पाए गए थे उनके संपर्क में आया था। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के जाने 12 कर्मचारियों व अन्य लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इसके साथ ही प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है  कोरोना पॉजिटिव पाया गया व्यक्ति इसी कार्यालय में  सेवारत है और कार्य कर रहा था।

उधर, सोलन के बीबीएन में दो दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिला प्रशासन ने शर्तों पर कुछ उद्योग में कामकाज जारी रखने की अनुमति दी है। हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपित व एक पुलिसकर्मी के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर एसपी कार्यालय बद्दी व बरोटीवाला थाना को सील कर दिया गया है। शिमला में कोरोना के मामले सामने आने पर भराड़ी, न्यू टूट व हिमुडा कॉलोनी को सील कर दिया गया है। शिमला से खेगसू में जांच के लिए पहुंचे एक सीआइडी कर्मी के संक्रमित पाए जाने पर रामपुर थाना व सराहन चौकी में भी एहतियात के तौर पर रस्सियां लगा दी गई हैं, ताकि कोई अन्य व्यक्ति अंदर न सके।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021