धर्मशाला, जेएनएन।  हिमाचल प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस के 26 मामले सामने आए हैं। इनमें 22 मामले शाम को एक सामने आए हैं। हमीरपुर जिला से 15, बिलासपुर से 5 और जिला कांगड़ा के पालमपुर से भी एक मामला सामने आया है। कोराेना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा ढाई सौ के पार हो गया है। बिलासपुर और जिला कांगड़ा में सामने आए चार मरीजों के बाद 22 मामलो ने आंकड़ा 273 हो गया है।

हमीरपुर के सभी 15 लोग संस्थागत क्वारंटाइन थे। बताया जा रहा है यह सभी मुंबई से लौटे थे। इसके अलावा बिलासपुर के ताजा मामलों में एक जोगेंद्रनगर का निवासी है। यह कुछ दिन पहले संक्रमित पाए गए व्यक्ति के साथ ही दिल्ली से लौटा था। जिला कांगड़ा के पालमपुर उपमंडल के रझेड़ का 28 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बिलासपुर के घुमारवीं उपमंडल के तहत जोल प्लाखीं निवासी पति-पत्नी और बेटा एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं। ये कुठेड़ा के स्कूल में संस्थागत क्वारंटाइन थे। ऊना जिला में कोराेना का एक मामला सामने आया है। दिल्ली से लौटा बंगाणा का शख्स संक्रमित पाया गया है।

हमीरपुर जिला के नादौन के बलोह का 55 वर्षीय व्यक्ति, बिझड़ी का 35 वर्षीय युवक, बरोटी का 33 वर्षीय, अमनेड का 60 वर्षीय, जानी जग्गियां का 65 वर्षीय बुजुर्ग, किरविन फारसी का 27 साल का युवक, अमनेड की 54 वर्षीय महिला, बड़सर के पपलोह का 50 वर्षीय व्यक्ति, मुंडखर समकरी का व्यक्ति, किरविन फारसी की 24 वर्षीय युवती, गाहलियां का 30 वर्षीय युवक, बड़सर के बरोटी की 27 वर्षीय युवती, अमनेड का 51 वर्षीय व्यक्ति, नशवार मरहोत का 20 वर्षीय युवक, नादौन के बलोह गांव का 20 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है।

 

स्वारघाट में क्वारंटाइन किए गए दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें एक दिल्ली का ड्राइवर है व दूसरा स्वारघाट का स्थानीय निवासी बताया जा रहा है। बस ड्राइवर उड़ीसा से दिल्ली पहुंचे हिमाचल के लोगों को छोड़ने आ रहा था, प्रशासन ने इन सभी को सीमावर्ती क्षेत्र स्वारघाट में ही क्वारंटाइन कर लिया था। बस में कुल 24 सवारियां थीं व ये सभी लोग यहीं क्वारंटाइन हैं। एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने इसकी पुष्टि की है।

जिला कांगड़ा में कोरोेना वायरस के दो मामले सामने आए हैं। धर्मशाला के खनियारा का 30 वर्षीय युवक और नूरपुर के तलाड़ा का 29 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है यह हाल ही में अन्य राज्य से लौटे हैं। नूरपुर क्षेत्र के तहत फतेहपुर हलके के तलाड़ा नलहरी क्षेत्र का युवक चार दिन पहले परिवार के साथ दिल्ली से लौटा है। उनके साथ बच्चे भी शामिल थे। इसके अलावा खनियारा का युवक तीन दिन पहले गुरुग्राम से लौटा है। वह निफ्ट कांगड़ा में संस्थागत क्वारंटाइन था। दोनों डाढ कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किए गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सक्रिय मामलों का आंकड़ा 198 पर पहुंच गया है। अन्य राज्यों से लौटे लोगों ने प्रदेश में एकाएक आंकड़ा बढ़ा दिया है। कोरोना संक्रमितों की संख्या 273 तक पहुंच गई है। आज दिल्ली से ऊना भी एक ट्रेन पहुंची है। रेड जोन से लौटे लाेगों को कड़ी निगरानी में रखा जा रहा है।

ट्रेन से 271 लोग ऊना रेलवे स्टेनेशन पर पहुंचे हैं, इन्हें एचआरटीसी बसों के माध्यम से जिलों में भेजा गया है। जिलास्तर पर इन्हें संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 67 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 

हमीरपुर जिला में सबसे अधिक 93 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। दूसरे नंबर पर कांगड़ा जिला है, यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 65 पहुंच गया है। ऊना जिला में 32 मामले हैं। सोलन में 21 और चंबा जिला में 20 कोरोना के मामले हैं।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस