धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस के एक साथ 18 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस के पांच मामले सामने आए हैं। स्वस्थ हुए मरीजों में कांगड़ा जिला से एक, सिरमौर से एक, मंडी से चार, बिलासपुर से एक, ऊना से तीन, हमीरपुर से आठ लाेग शामिल हैं। दिल्ली पुलिस के कर्मी व पूर्व सैनिक समेत 22 साल की युवती कांगड़ा में संक्रमित पाई गई है तो दो मामले मंडी में सामने आए हैं।

मंडी जिला में कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए हैं। दोनों मुंबई से लौटे थे व जोगेंद्रनगर में संस्थागत क्वारंटाइन थे। दोनों जोगेंद्रनगर के ही निवासी बताए जा रहे हैं। एक संक्रमित युवक लडभडोल ब्लॉक और दूसरा पधर ब्लॉक से है। इनकी आयु 23 और 31 साल है।

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को चार कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन ऊना और बिलासपुर के दो लोग कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं। हमीरपुर और ऊना जिला के दो और मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है। इन्होंने कोरोना को मात दे दी है व इन्हें जल्द ही अस्पताल से घर भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: दिल्ली से लौटा पूर्व सैनिक कोरोना संक्रमित, कांगड़ा में तीसरा मामला

 

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले आने का क्रम नहीं थम रहा है। यह आंकड़ा 346 पर पहुंच गया है। हालांकि, 140 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जिला हमीरपुर में सबसे ज्यादा 112 लोग संक्रमित हुए हैं, इनमें 39 स्वस्थ हुए हैं जबकि एक की मौत हुई है। इसके बाद जिला कांगड़ा में 90 मामले हैं। यहां 33 लोग स्वस्थ हुए हैं व एक की मौत हुई है। इसके अलावा अन्य जिलों में भी आंकड़ा बढ़ रहा है। किन्नौर और लाहुल-स्पीति में अभी कोई मामला नहीं आया है।

दो बार नेगेटिव आने के बाद तीसरी बार पॉजिटिव

बंगाणा उपमंडल से संबंधित एक युवक सोमवार को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया। इसे स्वास्थ्य विभाग की और से आइसोलेट किया गया था। यह युवक 17 मई को महाराष्ट्र से ऊना पहुंचा था। वहां किसी होटल में कार्यरत इस युवक के यहां 2 दफा पहले भी सैंपल लिए गए थे, लेकिन वे नेगेटिव पाए गए थे। इसके अलावा पंजावर में होमगार्ड की संपर्क हिस्ट्री के 17 सैंपल भी नेगेटिव पाए गए हैं। मुंबई से लौटे दो युवकों व उनकी माता का फ़ॉलोअप सैंपल फिर से पॉज़िटिव पाया गया है। ज़िले में कोरोना पॉज़िटिव मामलों की संख्या 39 पहुंच गई है, जिसमें 19 एक्टिव हैं।

 

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस