धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 के पार हो गया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 13 मामले सामने आए हैं। शाम को जिला ऊना में छह मामले सामने आए हैं, जबकि  एक-एक मामला जिला कांगड़ा और हमीरपुर में सामने आया है। हमीरपुर के सुजानपुर क्षेत्र के बगेहड़ा बुहला गांव के 56 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। व्यक्ति 20 मई को नोएडा से एक टैक्सी में आया था। व्यक्ति बीर बगेहड़ा स्कूल में क्वारंटाइन था।

ज्वालाजी के पास पाइसा का 48 वर्षीय शख्स भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। व्यक्ति मुंबई से लौटा है व वहां टैक्सी चालक था। उधर, ऊना जिला के पालकवाह क्वारंटाइन सेंटर में तैनात होमगार्ड जवान भी संक्रमित पाया गया है।

शाम को एक साथ आठ मामले सामने आए हैं। अब प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 204 हो गया है। संक्रमित मरीजों की तादाद 137 हो गई है, जबकि 63 लोग स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में चार कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है, इनमें बद्दी से चंडीगढ़ रेफर की गई महिला भी शामिल है जिसका सैंपल पीजीआइ में ही लिया गया था। रविवार को 1287 सैंपल जांच के लिए लगाए गए हैं, इनमें से 193 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 1094 की रिपोर्ट का इंतजार है।

मुंबई से लौटा ऊना के बंगाणा उपमंडल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कल पॉजिटिव पाए गए मां और दो बेटों के साथ ही थतून गांव का यह शख्स मुंबई से लौटा था।

चंबा जिला में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। 30 वर्षीय युवक मुंबई से लौटा था व चंबा के पास ही सरोल में एक स्कूल में संस्थागत क्वारंटाइन था। उधर, नेरचौक मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन चार मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

जिला मंडी में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। धर्मपुर की युवती कोरोना संक्रमित पाई गई है। युवती संधोल में संस्थागत क्वारंटाइन थी। यह 18 मई को मुंबई से ट्रेन के माध्यम से ऊना पहुंची थी व आगे बस से पहुंची थी।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 के पार होने को है। सुबह जिला कांगड़ा के पंचरुखी क्षेत्र का 42 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। व्यक्ति दिल्ली से लौटा था व अभी बैजनाथ में क्वारंटाइन था।

हमीरपुर जिला के बड़सर में एक 20 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित पाई गई है। बड़ाग्राम निवासी युवती 18 मई को परिवार के साथ हमीरपुर लौटी थी। ये बड़ाग्राम में संस्थागत क्वारंटाइन केंद्र में ठहराए गए थे। इसके अलावा ऊना में देर रात तीन मामले सामने आए। बंगाणा के ठुंठू गांव के मां और दो बेटे संक्रमित पाए गए। इसके अलावा सोलन के रामशहर में भी देर रात एक और मामला सामने आया।

हमीरपुर जिला में सबसे अधिक 60 कोरोना संक्रमित मरीज हैं। दूसरे नंबर पर कांगड़ा जिला है, यहां 51 मरीज पाए गए हैं। ऊना में 27 और सोलन जिला 20 मामले हैं। मंडी जिला में यह आंकड़ा 11 पर पहुंच गया है। चंबा में 14 मरीज सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: ठाणे से पठानकोट आ रही विशेष ट्रेन में सवार देहरा के व्यक्ति की मौत, कोरोना जांच होगी Kangra News

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस