Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में 11 नए मामले, 39 मरीजों ने दी संक्रमण को मात

Himachal Coronavirus News Live Update प्रदेश में वीरवार को रात के बाद दोपहर तक कोरोना संक्रमण के 11 मामले सामने आए हैं जबकि 39 मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 05:25 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में 11 नए मामले, 39 मरीजों ने दी संक्रमण को मात
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में 11 नए मामले, 39 मरीजों ने दी संक्रमण को मात

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में वीरवार को रात के बाद दोपहर तक कोरोना संक्रमण के 11 मामले सामने आए हैं, जबकि 39 मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं। शिमला के तीन मामलों के अलावा कांगड़ा, बिलासपुर, हमीरपुर, कुल्‍लू व सोलन से एक-एक केस सामने आया है। ऊना में देर रात तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना के एक्‍ट‍िव केस का आंकड़ा 1014 हो गया है, जबकि 1375 मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं।

prime article banner

शिमला शहर में कोरोना के तीन और मामले सामने आए हैं। शहर में कारोबारी की मां और बहन के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब उनके पहले कांटेक्ट में आए परिवार के तीन और लोग पॉजिटि‍व पाए गए हैं। चार दिन पहले मां-बेटी दिल्ली से लौटने के बाद पाॅजिटिव पाई गई थीं। इसके बाद इनके परिवार के लोगों को क्वारंटाइन कर दिया था।

बुधवार काे मुख्यमंत्री के लिपिक सहित कोरोना के 73 नए पॉजिटिव केस पाए गए। जबकि 98 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। सिरमौर में 60, सोलन से 28, कांगड़ा से आठ और बिलासपुर से दो लोग स्वास्थ हुए। पॉजिटिव केस में कांगड़ा के नूरपुर में एक ही परिवार के आठ लोग, सोलन में 26, कांगड़ा में 13, शिमला में आठ, कुल्लू में नौ, मंडी में सात, सिरमौर में पांच, किन्नौर में तीन और हमीरपुर में 2 मामले हैं। एसडीएम नूरपुर ने बताया कि शहर में वीरवार से रविवार तक लॉकडाउन रहेगा।

मंडी जिले में दो साल की बच्ची, जोनल अस्पताल के दो कर्मियों समेत कोरोना संक्रमण के सात मामले आए हैं। जोनल अस्पताल मंडी के अब तक पांच कर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। सलवाहण में पश्चिम बंगाल से घर छुट्टी आया बीएसएफ का 46 वर्षीय जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सरकाघाट की देव ब्राडता पंचायत का बेंगलुरु के एक होटल में काम करने वाला 25 वर्षीय युवक पॉजिटिव निकला। अरुणाचल प्रदेश में एसएसबी में कार्यरत जोगेंद्रनगर के सैंथल का 44 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।

उधर, जिला कुल्लू में नौ मजदूर कोरोना पॉजिटिव आए हैं। ये सभी पश्चिम बंगाल से ट्रांसमिशन लाइन के कार्य करने के लिए 24 जुलाई को निरमंड क्षेत्र में आए थे। शिमला में दो मामलों में भाजपा नेता के संपर्क में आए लोगों के स्वजन हैं। छोटा शिमला में पॉजिटिव आया व्यक्ति सीएम ऑफिस में लिपिक पद पर कार्यरत है। इसके आलावा राज्य सचिवालय का एक कर्मी में संक्रमित पाया गया। ठियोग से दो लदानी व रोहड़ू में संस्थागत क्वारंटाइन पांच लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

विजय अग्निहोत्री के स्वजनों की रिपोर्ट नेगेटिव

भाजपा नेता एवं हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री की माता, पत्नी, बच्चे समेत परिवार के 11 सदस्यों व चालक की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अग्निहोत्री के 26 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए गए थे। उनके संपर्क में आए लोगों की संख्या 250 हो गई है। जिला मुख्यालय ऊना में कोरोना के संभावित लक्षणों वाला दुष्कर्म का आरोपित युवक कोरोना नेगेटिव पाया गया है। मंगलवार को इस युवक का सैंपल लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.