Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: कांगड़ा और मंडी से कोरोना के पांच मामले, दो महिलाएं हुई स्वस्थ

Himachal Coronavirus News Live Update जिला कांगड़ा में कोरोना वायरस के चार मामले सामने आए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 08:34 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 10:32 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: कांगड़ा और मंडी से कोरोना के पांच मामले, दो महिलाएं हुई स्वस्थ
Himachal Coronavirus Update: कांगड़ा और मंडी से कोरोना के पांच मामले, दो महिलाएं हुई स्वस्थ

सोलन/धर्मशाला, जेएनएन। कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 282 पहुंच गया है। 7 मरीजों के स्वस्थ होने के कारण सक्रिय मरीजों का आंकड़ा फिर 200 से नीचे आ गया है। अब प्रदेश में 199 सक्रिय मरीज हैं। प्रदेश में आज कोरोना जांच के लिए 1615 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 1125 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आज लिए सैंपल में से एक पॉजिटिव पाया गया है, इसके अलावा बाकी संक्रमित लोग बुधवार को जांच के लिए लगाए सैंपल में से सामने आए हैं। अब 489 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। उधर, चंबा की कोरोना संक्रमित दो साल की बच्ची और उसकी मां की फाॅलोअप रिपोर्ट फिर पॉजिटिव पाई गई है। 

prime article banner

जिला कांगड़ा में कोरोना वायरस के चार मामले सामने आए हैं। इंदौरा का 60 वर्षीय व्यक्ति, बैजनाथ मलेहड़ की 20 वर्षीय युवती, नगरोटा बगवां का 30 वर्षीय युवक व बैजनाथ के डंडोल की 35 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चारों महाराष्ट्र के ठाणे से लौटे हैं व परौर में संस्थागत क्वारंटाइन थे। अब प्रशासन इन्हें कोविड केयर सेंटर डाढ में शिफ्ट कर रहा है।

मंडी जिला के जोगेंद्रनगर से भी कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया है। 21 वर्षीय युवक जोगेंद्रनगर में संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में था। बताया जा रहा है युवक पुणे से लौटा था।

इसके अलावा कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में उपचाराधीन कांगड़ा की दो काेरोना संक्रमित महिलाओं की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, इन्हें शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

बिलासपुर शहर को कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सील कर दिया गया है। शहर के चारों ओर पुलिस ने नाकेबंदी कर दी है। प्रशासन ने पूरे शहर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। बिलासपुर में एचआरटीसी का कंडक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है एचआरटीसी कंडक्टर पिछले कई दिनों से खुलेआम घूम रहा था। बिलासपुर जिला अस्पताल के सर्जन डॉक्टर अमित शर्मा ने इस बात की जानकारी दी है। ऐसे में  जिला के अलग-अलग स्थानों पर लोगों के संक्रमण की जद में आने का खतरा नजर आ रहा है।

उधर, हमीरपुर जिला में 15 लोगों को घर भेज दिया गया था, जोे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस कारण हमीरपुर जिला में भी हड़कंप मच गया हैै। मुंबई से लौटे इन लोगों को प्रशासन ने घर भेज दिया था, लेकिन रात को इनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: प्रशासन की बड़ी चूक, नेगेटिव समझ कर घर भेज दिए 15 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

सोलन जिला में कोराेना वायरस के एक साथ तीन मामले सामने आए हैं। दिल्ली से लौटे रामशहर के मां और बेटा संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा तीसरा संक्रमित शख्स भूड के पास का है। इसका खुलासा ओपीडी में लिए रैंडम सैंपल से हुआ है। 

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से लौटे रामशहर निवासी मां-बेटा बद्दी में क्वारंटाइन किए गए थे। वहीं तीसरा व्यक्ति बीबीएन के भूड का निवासी है। इनके सैम्पल जांच के लिए सीआरआई कसौली भेजे गए थे, जहां यह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी रामशहर की साथ लगती पंचायतों के 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जो पश्चिम बंगाल से आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK