Move to Jagran APP

दोस्त की हत्या पर पांच को उम्रकैद

बैजनाथ के मंझेरना में शराब पीने के दौरान पैसों के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में अपने ही एक साथी की डंडों से पीट पीटकर निर्मम हत्या करने के पांच दोषियों को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश-दो कृष्ण कुमार की अदालत ने आजीवन कारावास व सभी को 10-10 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 09:05 PM (IST)
दोस्त की हत्या पर पांच को उम्रकैद
दोस्त की हत्या पर पांच को उम्रकैद

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : बैजनाथ हलके के मझैरना गांव में शराब पीने के बाद पैसों के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में साथी की डंडों से पीट-पीटकर कर हत्या करने के पांच दोषियों को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश दो कृष्ण कुमार की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही सभी दोषियों को 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी किया है।

loksabha election banner

जिला उपन्यायवादी संदीप अग्निहोत्री ने बताया कि अशोक कुमार निवासी त्रैहल कारपेंटर था। पहली मई, 2017 की शाम को उसने पांच साथियों कल्याण निवासी अबेरी तारागढ़, कमल, शुभम, हरवंश लाल निवासी घरनोट व अनिल कुमार निवासी अबेरी के साथ मझैरना में शराब पी। शराब पीने के बाद पैसों के लेन-देन को लेकर उनमें झगड़ा हो गया। इस दौरान बात इतनी बढ़ गई कि पांच साथियों ने शटरिग के डंडों से अशोक को पीट डाला। घायल अशोक को देखकर गांववासियों ने उसके परिजनों को सूचित किया। परिजन उसे आयुर्वेदिक अस्पताल पपरोला ले गए जहां अशोक ने दम तोड़ दिया। डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में हुए पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ कि अशोक के शरीर में वैसे तो कई वार हुए थे, लेकिन 15 चोटें काफी गंभीर थीं। एक डंडे के आगे कील भी लगी हुई थी। अशोक के चचेरे भाई विपिन के बयानों के आधार पर पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार किया था और जब उनके कपड़ों की जांच की तो उनमें अशोक का खून पाया गया। इसके अलावा जिस स्थान पर उन्होंने शराब पी थी, वहां पड़े बीड़ी के टूकड़ों की जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस जांच के बाद न्यायालय पहुंचे मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से 30 गवाह पेश किए गए। गवाहों के बयानों और फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर सभी के खिलाफ दोष सिद्ध होने पर न्यायालय ने फैसला सुनाया है।

..................

इंदौरा में हेरोइन समेत दंपती गिरफ्तार

इंदौरा : पुलिस ने 5.92 ग्राम हेरोइन समेत टांडा बाई इंदौरा निवासी कुलदीप सिंह व उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है। थाना इंदौरा प्रभारी सुरेंद्र धीमान ने बताया कि मंगलवार सुबह टीम बाई टांडा के पास गश्त कर रही थी तो सूचना मिली कि एक दंपती नशे का कारोबार करता है। पुलिस टीम ने दबिश देकर हेरोइन बरामद की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.