Move to Jagran APP

एलआइसी की दस फीसद हिस्‍सेदारी बेचने का विरोध, प्रदेशभर में कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, दी चेतावनी

LIC Employees Union Protest भारतीय जीवन बीमा निगम का निजीकरण करने के विरोध में मंगलवार दोपहर प्रदेशभर में कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 02:29 PM (IST)
एलआइसी की दस फीसद हिस्‍सेदारी बेचने का विरोध, प्रदेशभर में कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, दी चेतावनी
एलआइसी की दस फीसद हिस्‍सेदारी बेचने का विरोध, प्रदेशभर में कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, दी चेतावनी

धर्मशाला, जेएनएन। भारतीय जीवन बीमा निगम का निजीकरण करने के विरोध में मंगलवार दोपहर प्रदेशभर में कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिला कांगड़ा में धर्मशाला सहित पालमपुर, कांगड़ा, देहरा और नूरपुर कार्यालय में कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। धर्मशाला में भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा के कर्मचारियो ने शाखा सचिव सुरेश कुमार नेतृत्व में ज्वाइंट एक्शन कमेटी दिल्ली के निर्देशानुसार केंद्र सरकार द्वारा भारतीय जीवन बीमा निगम का निजी कारण करने के विरोध में नारेबाजी करें।

prime article banner

कर्मचारियों में केंद्र सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि एलआइसी का बाजार में बहुत बड़ा शेयर है और किसी को फायदा पहुंचाने लिए इसे क्यों बेचा जा रहा है। एलआईसी हर वर्ष करोड़ों रुपये कमा कर देती है। हम इस 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का विरोध इस लिए कर रहे हैं क्योंकि आने वाले समय में सरकार पूरी एलआइसी को निजी हाथों में बेच देगी। उन्‍होंने कहा केंद्र सरकार एेसा करके देश की जनता को बेचने का प्रयास कर रही है। एनएफआईएफडब्ल्यूआई के शिमला डिवीजन के उपप्रधान परविंदर सिंह ने कहा सरकार को इस फैसले को जल्द वापस लेना चाहिए, अन्यथा यह संघर्ष बड़े स्तर पर जारी रहेगा।

अनिश्‍चितकालीन हड़ताल से नहीं करेंगे गुरेज

हमीरपुर में भारतीय जीवन बीमा निगम की दोनों शाखाओं के कर्मचारियों व अधिकारियों ने संयुक्त रूप से केंद्र सरकार की ओर से पारित बजट में एलआइसी के 10 फीसद हिस्से को बेचने का निर्णय का कड़ा विरोध किया है। सरकार लगातार सरकारी क्षेत्र का विनिबेश करने में लगी है। जिसका देशभर के एलआईसी के कर्मचारी व अधिकारी अनिश्चितकालीन हड़ताल से गुरेज नही करेंगे। हलड़ताल में पवन कुमार, जरनैल सिंह, विक्रम, अंकुश, विकास राणा, प्रितिका, पूनम, प्रिया, किशोरी लाल, हरनाम सिंह, एसी चौहान ने भाग लिया।

जिला कांगड़ा के उपमंडल नूरपुर के तहत न्याजपुर स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा के करीब तीन दर्जन कर्मचारीयों ने ब्लाॅक डेवलपमेंट ऑफिसर नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में निगम के निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया। ज्वाइंट एक्शन कमेटी दिल्ली के निर्देशानुसार केंद्र सरकार की ओर से भारतीय जीवन बीमा निगम का निजीकरण करने के विरोध में सभी कर्मचारियों ने दोपहर को यह प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.