जागरण संवाददाता, धर्मशाला : कांगड़ा जिले में पिछले तीन सप्ताह से कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। साथ ही स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ रहा है। जिले में रविवार को तीन दिन बाद 100 से कम 71 नए मामले आए हैं। 10 जून को जिले में कोरोना संक्रमण के 70 मामले आए थे। 11 व 12 जून को कोरोना संक्रमण के मामले 100 से अधिक थे। रविवार को 189 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए, जबकि पांच की मौत हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि जिले में अब तक 45213 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 43149 ने वैश्विक महामारी को मात दी है। वर्तमान में सक्रिय मामले 1056 हैं तथा अब तक जिले में 1004 मरीजों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि रविवार को कोविड अस्पताल नूरपुर में छतरोली की 56 वर्षीय महिला, जोनल अस्पताल धर्मशाला में धीरा की 70 वर्षीय महिला, टीएमसी में इच्छी के 34 वर्षीय व्यक्ति व बल चलयार सिहोरपाई के 74 वर्षीय व्यक्ति सहित नेरचौक में उपचाराधीन भैरू स्टेन एहजू की 68 वर्षीय महिला की मौत हुई है। संक्रमित हुए लोग नौशहरा, धवाला, बीहण, मस्सल, बैजनाथ, नगरोटा बगवां, सुलह, कस्बा कोटला, त्रिलोकरपुर, देहरा, बरमोली, बड़वार, रैहन, डाडासीबा, पुलिस लाइन घाटी, सूरजपुर, गुरचाल, ठंबा, दुरगेला, अब्दुल्लापुर, स्वाण जसवां, पालमपुर, दियोल, खलेट, घुग्घर, मुमता, योल कैंट व सलेटी क्षेत्रों के हैं।

:::::::::::::::::::::::::::::::::

जोनल अस्पताल धर्मशाला में आज से खुलेंगी पांच ओपीडी

कोविड ड्यूटी के लिए डाक्टरों की तैनाती के कारण पिछले कुछ समय से जोनल अस्पताल धर्मशाला की लगभग सभी ओपीडी बंद पड़ी थी। अब जिले में कोरोना को लेकर स्थितियां सामान्य होने लगी हैं और कोविड अस्पतालों में मरीज भी कम हुए हैं। जोनल अस्पताल प्रशासन धर्मशाला ने सोमवार से पांच ओपीडी शुरू करने का निर्णय लिया है। वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि सोमवार को अस्पताल की सामान्य ओपीडी, महिला व पुरुष के अलावा मेडिसिन, पेडिएट्रिक, गायनी व नेत्र रोग ओपीडी शुरू की जाएगी।

Edited By: Jagran