Move to Jagran APP

घर के नजदीक अंतिम संस्कार करने पर हंगामा

dispute for cramation near house अपनी मां की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार को घर के नजदीक करवाने पर अड़े बेटे ने खासा हंगामा किया।

By Edited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 10:14 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 10:14 AM (IST)
घर के नजदीक अंतिम संस्कार करने पर हंगामा
घर के नजदीक अंतिम संस्कार करने पर हंगामा

पंचरुखी, बृज धीमान। मां की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार को घर के नजदीक करवाने पर अड़े बेटे ने वीरवार को हंगामा किया। हालत ऐसे बन गए कि पुलिस को बुलाना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को समझाया और उसके बाद श्मशानघाट में शव का अंतिम संस्कार किया जा सका। मामला उपमंडल पालमपुर के पंचरुखी पुलिस थाना के तहत भुआणा पंचायत के बदालू गांव का है। बदालू बस्ती में रहने वाली 70 वर्षीय चंपी देवी पत्नी हीरा लाल का बीमारी के कारण वीरवार को देहांत हो गया।

loksabha election banner

मृतका चंपी देवी के परिजनों ने घर के नजदीक ही उसका अंतिम संस्कार करने की तैयारियां शुरू कर दी। ग्रामीणों को जब इसकी भनक लगी तो वह मौके पर पहुंचे और घर के नजदीक संस्कार करने को लेकर आपत्ति जताई। हालांकि मृतक महिला का बेटा घर के पास ही संस्कार करने के लिए अड़ गया, जिसके बाद विवाद काफी बढ़ गया और पंचरुखी पुलिस को इस संबंध में सूचना दी गई। पुलिस टीम को देखकर बेटे ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। घंटों मशक्कत के बाद उसे घर से बाहर निकला गया और पुलिस उसे अपने साथ ले गई। बाद में पुलिस टीम ने घर के अन्य सदस्यों को शव का संस्कार श्मशानघाट में करवाने के लिए समझाया।

भुआना पंचायत प्रधान रजनी देवी ने बताया कि मृतका का बेटा अंतिम संस्कार निजी जमीन में करना चाहता था। गांव के लोगों को यह मंजूर नहीं था। लिहाजा मामला तनावपूर्ण हो गया था, जिसके बाद पंचरुखी पुलिस थाना में सूचना दी गई थी। उधर, पुलिस थाना पंचरूखी के प्रभारी श्याम लाल ने बताया कि परिवार वालों को मृतका का अंतिम संस्कार शमशान में करने के लिए तैयार करवाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.