धर्मशाला, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स मीट की तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत की। उन्‍होंने कहा दो साल में हमने लोगों का दिल जीता है। अब प्राइवेट सेक्टर से भी विकास बढ़ सकता है, क्योंकि आज तक जहां भी ऐसा हुआ है उस राज्य में विकास हुआ है। सीएम ने कहा गगल एयरपोर्ट विस्‍तार के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य इन्‍वेस्‍टर्स मीट के बाद शुरू कर दिया जाएगा। जल्‍द इसका कार्य किया जाएगा।

सीएम ने कहा निवेशकों का दिल जीतना आसान नही, लेकिन बाकी राज्यों की तुलना में यहां बहुत कुछ है। हम कई स्थानों में पहले स्थान पर हैं। पर्यावरण में दूसरे, हेल्थ में तीसरे, उद्यमियता में हम चौथे स्थान पर हैं। फोरलेन व एनएच के काम चल रहे हैं। इतने आगे होने के बावजूद और आगे बढ़ने की सोची है। जब बाकी राज्य कर सकते हैं तो हम क्यों नहीं। मोदी और शाह ने समय दिया गर्व की बात है। हमने देश भर में रोड शो किए, जिसमें बहुत अच्छा रिस्‍पांस रहा। हमने कुछ नीतियों में बदलाव किया है, इंडस्ट्री पॉलिसी 2019, टूरिज्म, फ़िल्म, पाॅवर, आयुष और आईटी पाॅलिसी में बदलाव किया है। जिसमें आज दिन तक काम नहीं हुआ।

दुबई, जर्मनी, नीदरलैंड सहित अन्‍य देशों से 1710 निवेशक आ रहे हैं। इनमें विदेशी 200 हैं, जिनमें वियतनाम के 28, रूस 11, यूएस 6, जर्मनी 2, मलेशिया 14 निवेशक शामिल हैं। इसके अलावा 12 देशों के राजदूत भी आएंगे। टूरिज्म में अब तक 192 एमओयू साइन हुए हैं, जिसमें 15000 करोड़ का निवेश होगा। इसके अलावा पाॅवर में 15 एमओयू से 2712 करोड़, हाउसिंग में 42 एमओयू से 12270 करोड़ और इंड्रस्ट्री में 207 एमओयू से 13682 करोड़ निवेश होगा।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस