Move to Jagran APP

लाहुल पोटेटो सोसायटी के चेयरमैन सुदर्शन जसपा भी आप में शामिल, गरमाई राजनीति

Sudarshan Jaspa Joins AAP लाहुल पोटेटो सोसायटी (एलपीएस) के चेयरमैन सुदर्शन जसपा आप (आम आदमी पार्टी) में शामिल हो गए हैं। सुदर्शन जसपा ने शुक्रवार को दिल्ली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भेंट की और पार्टी में शामिल हुए।

By Virender KumarEdited By: Published: Fri, 25 Mar 2022 05:39 PM (IST)Updated: Fri, 25 Mar 2022 05:41 PM (IST)
लाहुल पोटेटो सोसायटी के चेयरमैन सुदर्शन जसपा भी आप में शामिल, गरमाई राजनीति
दिल्‍ली में अरविंद केजरीवाल के साथ एलपीएस चेयरमैन सुदर्शन जसपा।

मनाली, जागरण संवाददाता। Sudarshan Jaspa Joins AAP, लाहुल पोटेटो सोसायटी (एलपीएस) के चेयरमैन सुदर्शन जसपा आप (आम आदमी पार्टी) में शामिल हो गए हैं। सुदर्शन जसपा ने शुक्रवार को दिल्ली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भेंट की और पार्टी में शामिल हुए।

loksabha election banner

उनके आप में चले जाने से जनजातीय जिला लाहुल-स्‍पीति की राजनीति गरमा गई है। सुदर्शन जसपा अधिवक्ता भी हैं और जिला परिषद के सदस्य भी रह चुके हैं। एलपीएस का अध्यक्ष बनने के बाद उनका किसानों से संपर्क बढ़ा है। सुदर्शन जसपा ने बताया कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हिमाचल प्रभारी सत्येंद्र जैन की उपस्थिति में दिल्ली में आप की सदस्यता ले ली है। उन्‍होंने कहा कि लाहुल-स्पीति में भी आप अपनी पकड़ बनाने में लगी है। लाहुल-स्पीति में एक बार कांग्रेस व एक बार भाजपा प्रत्याशी ही बाजी मारते रहे हैं, लेकिन 1998 में डाक्टर रामलाल मार्कंडेय ने हिमाचल विकास कांग्रेस से जीत दर्जकर कर इतिहास रचा था। अब तेजतर्रार नेता के रूप में उभर रहे सुदर्शन जसपा के आप में चले जाने से लाहुल में चर्चाओं का माहौल गरम है।

यह भी पढ़ें : मुख्‍यमंत्री जयराम के हलके में आप की सेंध, माकपा नेता संतराम कुनबे में शामिल, बन सकते हैं प्रत्‍याशी

नाचन में माफिया को संरक्षण देने का आरोप

हिमाचल अधिकार आंदोलन के संयोजक देशराज शर्मा ने नाचन के जनप्रतिनिधि पर माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया हैं। उन्होंने शुक्रवार को उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक ज्ञापन प्रेषित कर अवैध खनन की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है। देशराज शर्मा ने कहा कि नाचन विधानसभा क्षेत्र के चैलचौक स्थित वन भूमि से 100 करोड़ से अधिक का रेत और पेड़ माफिया डकार गया। इस पूरे मामले में अभी तक शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ जनप्रतिनिधि से इस्तीफे की मांग की हैं। चेताया कि अगर इस मामले में सरकार व जिला प्रशासन 31 मार्च तक कार्रवाई नहीं करता हैं तो वह पहली अप्रैल से सेरी चानणी में आमरण अनशन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.