Move to Jagran APP

वाहन बेशुमार, पार्किंग की दरकार

Lack of parking paprola market बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र का प्रमुख कस्बा पपरोला है। प्रदेश का एकमात्र आर्युवैदिक महाविद्यालय और अस्पताल यहां पर है।

By Edited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 10:57 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 10:57 AM (IST)
वाहन बेशुमार, पार्किंग की दरकार
वाहन बेशुमार, पार्किंग की दरकार

पपरोला, मुनीष सूद। बैजनाथ हलके का प्रमुख कस्बा पपरोला है। प्रदेश का एकमात्र आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल यहां पर है। आयुर्वेद पद्धति से उपचार करवाने के लिए प्रदेश और बाहरी राज्यों से यहां सैकड़ों लोग आते हैं। इस कारण कस्बा हमेशा व्यस्त रहता है लेकिन यहां पार्किंग न होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मजबूरी में लोग वाहनों को नेशनल हाइवे और साथ लगते मझैरना गांव की सड़क पर लगा देते हैं और इस कारण यहां रोजाना जाम की समस्या हो जाती है।

loksabha election banner

इतना ही नहीं निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों से खरीदारी के लिए आने वाले लोगों को भी मजबूरी में वाहन सड़क किनारे पार्क करने पड़ते है। लिहाजा बाजार में एक बार जब जाम लगता है तो बसों और अन्य वाहनों में बैठे लोगों के चेहरे देखने वाले होते है। कस्बे में बाहरी स्थानों से आने वाली बसों को रुकने का स्थान भी बाजार में नेशनल हाइवे पर ही है। यह जगह भी तंग होने के कारण जाम का बड़ा कारण बनती है। साथ ही बैजनाथ की ओर से आने वाले वाहन जो उतराला  की ओर से जाते हैं, वे भी बाजार में ही मुड़ते हैं और इस कारण भी यह समस्या और विकराल हो रही है। चार साल पहले शुरू हुआ था पार्किंग का काम करीब चार साल पहले मझैरना रोड पर पंचायत ने पार्किंग का काम शुरू किया था।

मिट्टी काट कर उस जगह को खोला गया था। उस समय योजना थी कि नीचे पार्किंग बनाई जाएगी और उसके ऊपर दुकानों का निर्माण किया जाएगा। पंचायत ने इस पर काफी पैसा भी खर्च किया पर बाद में पपरोला और बैजनाथ को मिलाकर नगर पंचायत बना दिया गया। अब यह कार्य लटक गया है। अब पार्किंग का आलम यह है कि बरसात के दिनों में यहां से पत्थर और मिट्टी नीचे गिरते है। कुछ टैक्सियां और वाहन यहां मजबूरी में पार्क करने पड़ते हैं।

अपने कार्यकाल में 11 करोड़ रुपये नगर पंचायत को दिए थे। इसके बावजूद पार्किंग नहीं बनी। नगर पंचायत के पास पैसा पड़ा है। पार्किंग का निर्माण होना चाहिए। -किशोरी लाल, पूर्व विधायक।

पार्किंग की सुविधा जल्द लोगों को मिलेगी। आचार संहिता के बाद अधूरी पार्किंग का काम शुरू कर दिया जाएगा। खीर गंगा घाट के पास भी पार्किंग का काम जल्द शुरू होगा। -मुल्ख राज प्रेमी, विधायक बैजनाथ।

विधानसभा क्षेत्र अभी पदभार संभाले कुछ अर्सा ही हुआ है। पार्किंग का काम पूरा क्यों नहीं हुआ, इस बारे जांच की जाएगी। पार्किंग को पूरा करने की कोशिश की जाएगी। -रुचि कपूर, नगर पंचायत अध्यक्ष

इतना बड़ा क्षेत्र होने  के कारण पपरोला में पार्किंग का न होना निंदनीय है। लोगों को मजबूरी में गाड़ियां सड़क पर खड़ी करनी पड़ती हैं। -राजेश।

पपरोला कस्बे में पार्किंग होना जरूरी है। सरकार और नगर पंचायत को इस दिशा में प्रयास करने चाहिए। -मुनीष मेहता।

बाजार में ट्रैफिक की भरमार है। ऊपर से पार्किंग न होने से गाड़ियां खड़ी करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां पार्किंग की सुविधा मिलनी चाहिए। -अर्जुन महाजन

बाजार में पार्किंग न होना ठीक नहीं है। प्रशासन को चाहिए कि पार्किंग की व्यवस्था करवाए। इस बाबत जल्द कदम उठाए जाने चाहिए। -अजय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.