बैजनाथ, जेएनएन। पपरोला के समीप काली माता मंदिर के पास वीरवार सुबह एक आदमी की करंट लगने से मौत हो गई। 40 वर्षीय राकेश कुमार पुत्र पूर्ण सिंह निवासी भरमात पोस्ट ऑफिस बनूरी तहसील पालमपुर जिला कांगड़ा का रहने वाला था। पपरोला के पास माता काली मंदिर के पास ठेकेदार के साथ किसी के घर की छत डालने की तैयारी कर रहा था, जिस घर की छत डालने की तैयारियां चल रही थी ठीक उसी घर के ऊपर 11 केवी बिजली की लाइन जा रही थी।

राकेश कुमार छत के चारों ओर रोक लगा रहा था। जैसे ही उसने एक गीला फटा रोक लगाने के लिए उठाया, फटा बिजली की तार से टकरा गया और उसे जोर से झटका लगा और वह नीचे गिर पड़ा। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। साथ काम कर रहे अन्य व्यक्ति उसे उठाकर सिविल अस्पताल बैजनाथ ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं, स्थानीय प्रशासन ने मृतक के संबंधियों को फौरी राहत के तौर पर 5000 रुपये की राशि मुहैया कराई। बिजली के करेंट से एक आदमी के मरने की सूचना है। पुलिस ने धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया है। बिजली विभाग के एसडीओ पूर्ण चंद का कहना है बिजली बोर्ड ने घर बनाने वाले व्यक्ति को पहले ही नोटिस भेजा था। इसका उन्होंने जवाब नहीं दिया था। बावजूद इसके मालिक ने बिना विभाग को सूचना दिए ही यह कार्य किया है।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप