संवाद सहयोगी, कोटला : पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटला स्थित देहर खड्ड पर पुल तो तैयार हो गया है और इस पर यातायात भी बहाल कर दिया, लेकिन पुल का निर्माण करने वाले ठेकेदार को विभाग ने अभी तक भुगतान नहीं किया है। ठेकेदार ने चेतावनी दी कि यदि एक माह में भुगतान नहीं किया तो वह आत्मदाह कर लेंगे।

कोटला की देहर खड्ड पर पुल निर्धारित अवधि मार्च 2019 में तैयार कर दिया था। पुराना पुल जर्जर हो चुका था और चालक जान जोखिम में डालकर इस पर वाहन गुजारते थे। नया पुल बनने से वाहन चालकों व लोगों को राहत मिली है। सरकारी ठेकेदार बीपी शर्मा ने नए पुल का निर्माण कर इसे विभाग के सुपुर्द कर दिया था और साढ़े तीन करोड़ रुपये के भुगतान के लिए लोक निर्माण विभाग में कागजात व बिल जमा करवाए थे। हैरानी की बात है कि दो साल बाद भी विभाग उसे भुगतान नहीं कर रहा है। आरोप लगाया कि विभाग बकाया राशि देने में आनाकानी कर रहा है। ठेकेदार ने कहा कि उन्होंने बैंक से ऋण लेकर पुल का निर्माण किया है, लेकिन भुगतान न होने से ब्याज भी बढ़ रहा है। जब भी विभाग के पास पैसे मांगने जाता हूं तो टालमटोल किया जाता है। इससे वह परेशान हो चुका है। उन्होंने कहा कि अधिकारी पुल की नपाई कर चले जाते हैं, लेकिन उसका भुगतान नहीं कर रहे हैं। गत बुधवार को निर्माण कार्य की नपाई करने आए विभाग के कनिष्ठ अभियंता राहुल कुमार ने कहा कि उनका यहां से तबादला हो चुका है।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिशाषी अभियंता बीके धीमान ने कहा कि ठेकेदार को कब भुगतान होगा, इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है।

Edited By: Jagran