Move to Jagran APP

एनपीए कम करने के लिए केसीसीबी को ओटीएस

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित (केसीसीबी) को एनपीए (नॉन परफॉर्मिग असेट) कम करने के लिए वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) का अधिकार मिल गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 09:14 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 06:45 AM (IST)
एनपीए कम करने के लिए केसीसीबी को ओटीएस
एनपीए कम करने के लिए केसीसीबी को ओटीएस

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित (केसीसीबी) को एनपीए (नॉन परफॉर्मिग असेट) कम करने के लिए वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) का अधिकार मिल गया है। इस संबंध में सहकारिता विभाग के पंजीयक (आरसीएस) ने स्वीकृति प्रदान कर दी है और बैंक के निदेशक मंडल ने भी ओटीएस का सर्कुलर जारी करने का प्रस्ताव पारित कर दिया है। अब शाखाओं में ओटीएस का सर्कुलर मिलते ही एनपीए कम करने की दिशा में बैंक प्रबंधन कवायद शुरू कर देगा। वहीं, ओटीएस के तहत 31 मार्च, 2017 तक एनपीए में डिफाल्टरों का ब्याज माफ होगा।

loksabha election banner

केसीसी बैंक में बढ़ते एनपीए के चलते डिफाल्टरों से रिकवरी करने के लिए बैंक ने अपने स्तर पर तो कदम उठाए और करीब एक वर्ष में 150 करोड़ रुपये एनपीए भी कम किया। वहीं, तीन सितंबर को हुए बैंक के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री से बैंक अध्यक्ष ने ओटीएस जल्द दिए जाने की मांग उठाई थी और मुख्यमंत्री ने भी आश्वास्त किया था कि बैंक को जल्द ओटीएस दिया जाएगा, ताकि बैंक एनपीए कम करने की दिशा में पहले से ज्यादा प्रयास कर पाए। अब ओटीएस की अनुमति मिलने के बाद बीओडी के प्रस्ताव पारित करने के साथ जल्द ही एनपीए कम करने की दिशा में कार्य शुरू होने की उम्मीद है। श्री चामुंडा व टंग में लगेंगी एटीएम

श्री चामुंडा व टंग में भी जल्द नई एटीएम लगेंगी। इस दिशा में भी बीओडी ने प्रस्ताव पारित किया। अभी तक बैंक की करीब 105 एटीएम चल रही हैं। आरसीएस से ओटीएस को लेकर मंजूरी मिल चुकी है। बैंक की बीओडी ने भी इस संबंध में प्रस्ताव पारित कर दिया है। अब ओटीएस का सर्कुलर शाखाओं को जारी होगा और एक सप्ताह के भीतर एनपीए कम करने की दिशा में बैंक कार्य शुरू कर देगा।

-सतवीर मन्हास, महाप्रबंधक केसीसीबी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.