धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला पुलिस ने अवैध खनन करने वाले लोगों पर शिकंजा कसा है। ऐसे में 24 घंटे में आठ चालान करके 40,400 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस ने अवैध खनन के कारोबार से जुड़े लोगों को आगाह किया है कि अवैध खनन से बाज आए नहीं तो पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

लगातार पुलिस टीमें छापेमारी भी कर रही हैं और अवैध रूप से रेत, बजरी, पत्थर आदि ले जाने वाले वाहनों की भी पड़ताल हो रही है। जिला पुलिस प्रमुख विमुक्त रंजन ने बताया कि पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ शिकंजा कसा है। उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया है कि जब भी कहीं पर अवैध खनन होता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें। पुलिस अवैध खनन माफिया के खिलाफ सख्ती से निपटेगी। दी जाने वाली सूचना को भी गुप्त रखा जाएगा।

मोटर वाहन अधिनियम के तहत 62 वाहन चालकों का हुआ जुर्माना

पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत 62 वाहन चालकों के चालान काटे हैं और इनसे 28 हजार पांच सौ रुपये जुर्माने के रूप में वसूला है। सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए पुलिस ने सख्ती बरती है। मोटर वाहन अधिनियम की उलंघना किसी को नहीं करने दी जाएगी। कुछ चालक अपनी जान को जोखिम में तो डालते हैं ही साथ ही अन्य चालकों की भी परेशानी बढ़ा देते हैं तो कुछ लोग अपने नाबालिग बच्चों को ही वाहन चलाने को दे रहे हैं यह हर तरह से गैर कानूनी व गलत है। इससे दुर्घटनाओं को बढ़ावा मिलता है। पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने लोगों से आह्वान किया है कि अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न दें।

धूमपान निषेध के तहत 12 के चालान,1150 रुपये हुआ जुर्माना

पुलिस ने धूमपान निषेध अधिनियम के तहत 24 घंटे में 12 चालान काटे हैं और इनसे 1150 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर धूमपान करने वालों के खिलाफ सख्ती बरती है और उनके चालान काटे हैं।

Edited By: Richa Rana