Move to Jagran APP

कांगड़ा जिला के 15 विधायकों ने इन परियोजनाओं को प्राथमिकताओं में दर्ज करवाया, पढ़ें खबर

विधायक प्राथमिकताओं से जुड़ी योजनाओं की बैठक में दूसरे दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अफसरों को साफ संदेश दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 03:05 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 03:05 PM (IST)
कांगड़ा जिला के 15 विधायकों ने इन परियोजनाओं को प्राथमिकताओं में दर्ज करवाया, पढ़ें खबर
कांगड़ा जिला के 15 विधायकों ने इन परियोजनाओं को प्राथमिकताओं में दर्ज करवाया, पढ़ें खबर

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। विधायक प्राथमिकता की परियोजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कड़ी कार्रवाई होगी। सरकार ने इस संबंध में सख्त रवैया अपनाया है। विधायक प्राथमिकताओं से जुड़ी योजनाओं की बैठक में दूसरे दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अफसरों को साफ संदेश दिया। जयराम ने कहा कि भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, वनमत्री गोविंद सिंह ठाकुर, मुख्य सचिव अनिल खाची सहित प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और विभागाध्यक्ष भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

जिला कांगड़ा

नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया ने नूरपुर अस्पताल में बेहतर आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने का आग्रह किया। आपातकालीन वार्ड को भूतल में स्थानांतरित करने की मांग की। विधानसभा क्षेत्र में भूमिगत जल स्तर बढ़ाने के लिए चेकडैम बनाने के लिए आग्रह किया।

इंदौरा विधानसभा क्षेत्र

इंदौरा की विधायक रीता देवी ने सूरजपुर और इंदपुर पुलों के शीघ्र निर्माण के लिए आग्रह किया। इंदौरा में 50 बिस्तरों वाले अस्पताल के लिए भवन बनाने का आग्रह भी किया। घागवा में 33केवी सब स्टेशन स्थापित करने का आग्रह किया।

जवाली विधानसभा क्षेत्र

जवाली के विधायक अर्जुन सिंह ने नागरिक अस्पताल नगरोटा सूरियां और जवाली के भवन निर्माण व पर्याप्त स्टाफ और चिकित्सक तैनात करने का आग्रह किया। उन्होंने विधायक प्राथमिकता योजनाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का भी आग्रह किया।

देहरा विधानसभा क्षेत्र

देहरा के विधायक होशियार सिंह ने विभिन्न संस्थानों में पर्याप्त संख्या में स्टाफ मुहैया करवाने। विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए प्रदान की जाने वाली राशि के युक्तीकरण का आग्रह किया। हरिपुर क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाए।

जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र

जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र कुमार ने कहा कि पालमपुर-हारसीपत्तन सड़क की हालत सुधारी जाए। उन्होंने ब्यास नदी के तटीकरण और क्षेत्र में अवैध खनन रोकने का आग्रह किया। क्षेत्र में पर्यटन सर्किट विकसित करने की मांग की।

नगरोटा बगवां हलका

नगरोटा के विधायक अरुण कुमार ने कहा कि नाबार्ड के अंतर्गत धनराशि आवंटित करने की सीमा 105 करोड़ से बढ़ाकर 125 करोड़ रुपये की जाए। चंगर क्षेत्र होने के कारण निर्माणाधीन परियोजनाओं की निगरानी के लिए निरीक्षण वाहन प्रदान किया जाए। डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा में चिकित्सकों और अन्य स्टाफ के आवासों के रख-रखाव के लिए पर्याप्त धन देने और कॉलेज परिसर में पार्किंग विकसित करने का आग्रह किया।

कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र

कांगड़ा के विधायक पवन कुमार काजल ने राजकीय महाविद्यालय मटौर के भवन के लिए पर्याप्त राशि की मांग की। गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार का कार्य शीघ्र आरंभ किया जाए, ताकि यहां बड़े जहाज उतर सकें। इस कार्य में इस बात का ध्यान रखा जाए कि लोगों का विस्थापन न हो।

धर्मशाला हलका

धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति का आग्रह किया। नगर निगम धर्मशाला में भी पर्याप्त स्टाफ की व्यवस्था करने की मांग की। उन्होंने धर्मशाला में बहुमंजिला पार्किंग विकसित करने और बस अड्डे को अन्यत्र स्थानांतरित करने का आग्रह किया ताकि शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहे।

पालमपुर विधानसभा क्षेत्र

पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल ने क्षेत्र में स्वास्थ्य संस्थानों के भवनों के लिए पर्याप्त राशि देने और पालमपुर में समुचित बस अड्डा व पार्किंग स्थल की मांग की। नए रूटों पर नई बसें चलाई जाएं। पालमपुर में इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाए। इसके लिए भूमि के चयन और हस्तांतरण का कार्य पूरा किया जा चुका है।

बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र

बैजनाथ के विधायक मुलखराज प्रेमी ने बैजनाथ में आइपीएच मंडल खोलने का अनुरोध किया। पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बैजनाथ में शिव धाम विकसित किया जाए। उन्होंने पपरोला में बहुमंजिला पार्किंग और बैजनाथ में ओवरब्रिज निर्मित करने का भी आग्रह किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.