Move to Jagran APP

पवन काजल का सवाल: इंटरनेशनल एयरपोर्ट मंडी में बना रही सरकार तो कांगड़ा में आत्‍यधिक विस्‍तार क्‍यों

विधायक पवन काजल ने कहा कि प्रदेश सरकार कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार मांझी खड्ड तक ही करे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 08:30 AM (IST)
पवन काजल का सवाल: इंटरनेशनल एयरपोर्ट मंडी में बना रही सरकार तो कांगड़ा में आत्‍यधिक विस्‍तार क्‍यों
पवन काजल का सवाल: इंटरनेशनल एयरपोर्ट मंडी में बना रही सरकार तो कांगड़ा में आत्‍यधिक विस्‍तार क्‍यों

कांगड़ा, जागरण संवाददाता। विधायक पवन काजल ने कहा कि प्रदेश सरकार कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार मांझी खड्ड तक ही करे। हवाई पट्टी 2170 मीटर बनने पर भी बड़े हवाई जहाज उतर सकते हैं। सरकार मंडी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण करने की बार-बार घोषणा कर रही है तो कांगड़ा एयरपोर्ट की पट्टी को इच्छी और मटौर तक बढ़ाने का कोई  औचित्य नहीं है। अगर सरकार ने मांझी खड्ड के आगे हवाई पट्टी के विस्तार पर रोक न लगाई तो वह ग्रामीणों के साथ संघर्ष में कूदेंगे। यह बात पवन काजल ने रविवार को इच्छी पंचायत के प्रधान विजय कुमार की अगुवाई में आए प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान कही।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने विधायक से इच्छी और साथ लगते गांव के लोगों को एयरपोर्ट के विस्तार से उजडऩे से बचाने की गुहार लगाई। काजल ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में कई बार हवाई अड्डे के विस्तार का सवाल सरकार से पूछा है और हर बार सरकार ने मांझी खड्ड तक ही विस्तार करने का आश्वासन दिया है।

एयरपोर्ट का विस्तार कर विस्थापितों को दिया जाए मुआवजा : बाली

पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा कि इस बार भी बजट में हिमाचल की झोली खाली रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने तीन वर्ष पहले शिमला-मटौर और पठानकोट से मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन करने की घोषणा की थी और शिलान्यास भी कर दिया था, लेकिन शिलान्यास के बाद आगे बात नहीं बढ़ पाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गगल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की बातें तो करती है, लेकिन इस बजट में इसके लिए भी पैसा उपलब्ध नहीं कराया गया है।

गगल स्थित एयरपोर्ट का विस्तार होना चाहिए और विस्थापित लोगों को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए। राज्य सरकार आज तक भी बदल एयरपोर्ट के बारे में कोई भी पॉलिसी निर्धारित नहीं कर पाई है, ताकि लोगों को इस बारे पता लग सके। प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की संख्या में भारी बढोतरी हुई है, लेकिन सरकार रोजगार उपलब्ध कराने में नाकाम साबित हो रही है। इस अवसर पर अजय वर्मा, मानिसंह, रोशन लाल खन्ना मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.