Move to Jagran APP

कांगड़ा सहकारी बैंक के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने काले बिल्‍ले लगाकर प्रदर्शन की दी चेतावनी

शताब्दी वर्ष समारोह से पहले यदि पेंशनरों की पेंशन को तर्कसंगत नहीं बनाया तो कर्मचारी काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन करेंगे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 09:28 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 09:28 AM (IST)
कांगड़ा सहकारी बैंक के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने काले बिल्‍ले लगाकर प्रदर्शन की दी चेतावनी
कांगड़ा सहकारी बैंक के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने काले बिल्‍ले लगाकर प्रदर्शन की दी चेतावनी

धर्मशाला, जेएनएन। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक (केसीसीबी) सेवानिवृत्त कर्मचारी संगठन ने बैंक प्रबंधन को चेतावनी दी है कि शताब्दी वर्ष समारोह से पहले यदि पेंशनरों की पेंशन को तर्कसंगत नहीं बनाया तो वह काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन करेंगे। धर्मशाला संगठन की प्रधान सुमेर राणा की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद प्रबंध निदेशक से प्रतिनिधिमंडल ने भेंट कर उपरोक्त मांग को उठाया। वहीं संगठन ने बैंक के घटते लाभ व बढ़ते एनपीए को लेकर भी बैठक में चर्चा की है।

loksabha election banner

संगठन के पदाधिकारियों के मुताबिक बैंक रिजर्व फंड की आय को लाभांश में शामिल कर रहा है और इसमें से भारी भरकम आयकर दे रहा है जिसकी वजह से रिजर्व फंड की बढ़ोतरी रूक गई है। संगठन ने प्रस्ताव पारित किया है कि बैंक के जिम्मेदार अधिकारियों से अतिरिक्त व गलत जमा कराए गए आयकर की वसूली की जाए।

संगठन अध्यक्ष सुमेर राणा, महासचिव एसके गोयल व संयुक्त सचिव अश्वनी दीक्षित ने कहा कि गलत ऋण आवंटन से बैंक का एनपीए बढ़ रहा है। उन्होंने बैंक प्रबंधन से मांग उठाई है कि जब तक बैंक की आर्थिक स्थिति दुरुस्त नहीं होती है तब तक बैंक कर्मियों के भत्ते घटा दिए जाएं। संगठन ने एक साल पहले पंजीयक सहकारी सभाएं को ज्ञापन दिया था, लेकिन सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन व मेडिकल भत्तों के बारे में आज दिन तक कोई निपटारा नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.