Move to Jagran APP

गरीबों को कड़ाके की ठंड में गर्माहट देगी नेकी की दीवार, प्रशासन ने की पहल; आप भी कर सकते हैं मदद

Neki ki Deewar यदि आपके पास अधिक हैं तो छोड़ जाएं यदि आपकी जरूरत का है तो यहां से ले जाएं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 12:07 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 04:11 PM (IST)
गरीबों को कड़ाके की ठंड में गर्माहट देगी नेकी की दीवार, प्रशासन ने की पहल; आप भी कर सकते हैं मदद
गरीबों को कड़ाके की ठंड में गर्माहट देगी नेकी की दीवार, प्रशासन ने की पहल; आप भी कर सकते हैं मदद

कांगड़ा, रितेश ग्रोवर। 'यदि आपके पास अधिक हैं, तो छोड़ जाएं, यदि आपकी जरूरत का है, तो यहां से ले जाएं।' जी हां, इसी उद्देश्य को ध्यान में रखकर मिनी सचिवालय कांगड़ा में 'नेकी की दीवार' स्थापित की गई है। इससे गरीब व जरूरतमंदों की जाएगी। नेकी की दीवार उन गरीबों को इस ठंड में गर्माहट देगी जो गर्म कपड़ों के अभाव में रात को सो नहीं पाते हैं। यह उन श्रद्धालुओं का भी सहारा बनेगी जिनका सामान चोरी हो जाता है और घर लौटने के लिए कपड़ों के लिए तरसते हैं।

loksabha election banner

मिनी सचिवालय कांगड़ा में स्थापित इस 'नेकी की दीवार' नामक काउंटर में कोई भी कपड़ों से लेकर जूते, कंबल व अन्य सामान दान कर यानी रख सकता है। जिसे जरूरत हो वह यहां से अपनी जरूरत का सामान बिना रोकटोक ले जा सकता है। इस काउंटर को एसडीएम कांगड़ा जतिन लाल ने बनाकर स्थापित किया है। उनकी इस पहल को लोगों का सहयोग भी मिलने लगे है। कई लोगों ने यहां कुछ सामान रख दिया है जो उनके लिए जरूरी नहीं था।

कांगड़ा निवासी शिवानी गुप्ता ने इस पहल की सराहना की है। उनका कहना है कि कई बार हम अपने कपड़े किसी को भी देने से हिचकिचाते हैं, लेकिन अब उन्हें एक ऐसी जगह मिल गई है जहां वह अपने ऐसे कपड़ों को छोड़ सकती हैं, जिन्हें वह नहीं पहनती हैं। उन्होंने कुछ ऊनी कपड़े छोड़ दिए हैं। समाज गरीब तबके की प्रशासन की इस पहल के जरिये आसानी से मदद कर सकता है।

जरूरतमंदों के लिए शुरू की गई मुहिम : एसडीएम

जिन वस्तुओं की आपको आवश्यकता नहीं है उन्हें आप नेकी की दीवार पर छोड़ सकते हैं। जिस वस्तु की आपको आवश्यकता है तो उसे यहां से ले सकते हैं। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखकर मिनी सचिवालय में 'नेकी की दीवार' स्थापित की गई है। -जतिन लाल, एसडीएम कांगड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.