ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। नगर परिषद ज्वालामुखी की विशेष बैठक अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा बंटू की अध्यक्षता में हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि पिछले वर्ष और इस वर्ष जितने महीने कोरोना संकट रहा है, जनता से हाउस टैक्स नहीं वसूल करेगी। किरायेदार दुकानदारों से किराये पर पेनल्टी और जीएसटी भी नहीं वसूला जाएगा।

धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि ज्वालामुखी क्षेत्र की जनता व दुकानदारों की तरफ से बार-बार आग्रह किया जा रहा था कि पिछले साल और इस साल कोरोना संकटकाल के चलते आर्थिक हालत प्रभावित हुई है। इसलिए क्षेत्र की जनता से हाउस टैैक्स और किरायेदार दुकानदारों से किराये पर पेनल्टी व जीएसटी न वसूली जाए। बैठक में नगर परिषद के पार्षद भी मौजूद रहे, जिन्होंने इन फैसलों पर सहमति भी प्रदान की है।

यह निर्णय भी लिए गए

नगर परिषद ने वार्ड नंबर दो में अंबिकेश्वर महादेव मंदिर से अर्जुन नागा मंदिर तक रास्ते का निर्माण करने का निर्णय लिया। इससे यहां एंबुलेंस पहुंच सकेगी। यह परिक्रमा मार्ग छोटे-छोटे मंदिरों को जोड़ता है, उसमें अंबिकेश्वर महादेव से अब अर्जुन नागा मंदिर तक सड़क बनेगी। कार, जीप व अन्य छोटे वाहन भी इस रास्ते से आ जा सकेंगे। ज्वालामुखी मंदिर के पीछे गायत्री मंदिर को जाते रास्ते में छवाल नामक नाले में घाट का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें लोगों को कपड़े आदि धोने के लिए और नहाने आदि के लिए सुविधा मुहैया होगी। नगर परिषद ने इस संबंध में बाकायदा प्रस्ताव पारित कर दिया है। शीघ्र ही नाले का तटीकरण वार्ड नंबर पांच में किया जाएगा। सरकार के जल शक्ति विभाग के फिन्ना शाह नहर प्रोजेक्ट के अधिकारियों से आग्रह किया गया है वे ज्वालामुखी में आएं और इस नाले के चैनेलाइजेशन के नक्शे के बारे में प्रोजेक्ट रिपोर्ट के बारे में नगर परिषद के अधिकारियों कर्मचारियों और नगर पार्षदों को विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराएं। जल्द तीन करोड़ की योजना पर काम होगा।

Edited By: Vijay Bhushan