Move to Jagran APP

साहो में स्‍कूली बच्‍चों को ले जा रही जीप दुर्घटनाग्रस्‍त; एक की मौत, तीन छात्रों सहित चालक टांडा रेफर, देखिए हादसे की तस्‍वीरें

Jeep Crash in Saho चंबा में वीरवार को अब तक तीन हादसे हो चुके हैं। पहले हादसे में कार के खाई में गिरने से पांच लोग घायल हुए हैं जबकि दूसरे हादसे में स्‍कूल से बच्‍चों को घर ले जा रही जीप दुर्घटनाग्रस्‍त हुई है।

By Virender KumarEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2022 04:17 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2022 06:55 PM (IST)
साहो में स्‍कूली बच्‍चों को ले जा रही जीप दुर्घटनाग्रस्‍त; एक की मौत, तीन छात्रों सहित चालक टांडा रेफर, देखिए हादसे की तस्‍वीरें
चंबा के साहो दुर्घटनाग्रस्‍त हुई जीप। जागरण

चंबा, जागरण टीम। Jeep Crash in Saho, चंबा में वीरवार को अब तक तीन हादसे हो चुके हैं। पहले हादसे में कार के खाई में गिरने से पांच लोग घायल हुए हैं, जबकि दूसरे हादसे में स्‍कूल से बच्‍चों को घर ले जा रही जीप दुर्घटनाग्रस्‍त हुई है। वहीं तीसरे मामले में एक पिकअप के दुर्घटनाग्रस्‍त होने से एक की मौत हो गई है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : चंबा में कुंडी-तुर मार्ग पर कार खाई में गिरी, पांच लोग घायल

बता दें कि दूसरे हादसा साहू-भाला मार्ग पर चलनेरा में एक बोलेरो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यह गाड़ी एक निजी स्कूल के बच्चों को छुट्टी के बाद घर ले जा रही थी, लेकिन जैसे ही संगेरा के समीप पहुंची तो चालक ने अचानक गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और गाड़ी सड़क नीचे जा गिरी। गाड़ी को गिरता देख आसपास के लोग वहां पर इकट्ठे हो गए और अपने स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया साथ ही पुलिस को भी इसकी सूचना दी। गाड़ी में नौ बच्चे सवार थे। इनमें से तीन वर्षीय दिव्यांक्ष पुत्र पंकज गांव व्यौटा की मौत हो गई। तीन बच्‍चों सहित चालक को टांडा मेडिकल कालेज रेफर किया है। उपायुक्‍त ने मजिस्‍ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

उधर,  डीएसपी हेडक्वार्टर अभिमन्यु वर्मा का कहना है कि घायल बच्चों का मेडिकल कालेज चंबा में उपचार चल रहा है। वहीं घटना को लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घायलों की सूची

1.गौरव पुत्र चमन गांव बिंडा पीओ सराहना। उम्र 12 साल

2. अखिल पुत्र मन्सा राम गांव भाला पीओ सराहन। उम्र पांच साल

3. सात्विक पुत्र रविंद्र गांव सराहन। उम्र आठ साल

4. अथर्व पुत्र दुनीचंद शर्मा गांव गाल पीओ सराहन। उम्र आठ साल

5. आराध्या पुत्री रविन्द्र कुमार गांव सराहना। उम्र पांच साल

6. उमंग पुत्र लेखराज गांव कलेई पीओ सराहन। उम्र आठ साल

7. सुदर्शन चालक

रेफर टीएमसी कांगड़ा

1. सात्विक पुत्र रविंद्र गांव सराहन।

2.आराध्या पुत्री रविंद्र कुमार गांव सराहना।

3. उमंग पुत्र लेखराज गांव कलेई पीओ सराहन।

4 सुदर्शन चालक

बता दें कि इससे पहले 26 अप्रैल को मंडी में भी ऐसी ही दुर्घटना पेश आई है। धर्मपुर के कुम्‍हारड़ा में जीप के सड़‍क से लुढ़कने से 15 बच्‍चे घायल हो गए थे।

डांड-चकोतर मार्ग पर पिकअप पलटी, एक की मौत व एक घायल

उपमंडल सलूणी के तहत डांड-चकोतर मार्ग पर वीरवार दोपहर एक पिकअप अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिस कारण उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि, चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक की पहचान मोहम्मद युसुफ खान पुत्र दिलावर निवासी गांव भसुआ तहसील सलूणी जिला चंबा के तौर पर हुई है।

वहीं, घायल तबारिक अली पुत्र मौसमदीन निवासी गांव जुवांस तहसील सलूणी जिला चंबा का उपचार किहार अस्पताल में चल रहा है। तबारिक व मोहम्मद युसुफ खान वीरवार को पिकअप एचपी-73-9286 में किसी कार्य से जा रहे थे। इस दौरान जब कार मकलोगा के समीप पहुंची तो अनियंत्रित होकर लुढ़कते हुए निचली तरफ लगती सड़क पर जाकर रुक गई। कार के दुर्घटनाग्रस्त होने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग तुरंत दुर्घटनास्थल की ओर दौड़े। साथ ही पुलिस को भी इस बारे में सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई तथा ग्रामीणों की मदद से मोहम्मद युसुफ खान व तबारिक को उपचार के लिए किहार अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। मोहम्मद युसुफ ने घाव का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया था, जबकि तबारिक घायल था। ऐसे में डाक्टरों ने मोहम्मद युसुफ को मृत घोषित करते हुए तबारिक को प्राथमिक उपचार के बाद भर्ती कर लिया।

क्या कहते हैं अधिकारी

डांड-चकोतर मार्ग पर मकलोगा के समीप वीरवार दोपहर करीब 12 बजे एक पिकअप अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हुई है। इस बारे में जानकारी मिलते ही राजस्व विभाग की टीम को मृतक के स्वजनों सहित घायल को फौरी राहत राशि प्रदान कर दी गई है।

-पवन ठाकुर, तहसीलदार सलूणी।

डांड-चकोतर मार्ग पर पिकअप के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि दूसरा व्यक्ति घायल हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वाहन चालकों से अपील है कि पूरी सतर्कता के साथ गाड़ी चलाएं, ताकि दुर्घटना से बचा जा सके।

-मयंक चौधरी, डीएसपी सलूणी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.