Move to Jagran APP

JEE Main: वंशिता ने 99.83 फीसद अंक लेकर हिमाचल में किया टॉप, जानिए किस तरह पाई सफलता

JEE Main Topper ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन्‍स 2020 में वंशिता ने 99.83 फीसद अंक लेकर हिमाचल प्रदेश में टॉप किया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 12:09 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 12:09 PM (IST)
JEE Main: वंशिता ने 99.83 फीसद अंक लेकर हिमाचल में किया टॉप, जानिए किस तरह पाई सफलता
JEE Main: वंशिता ने 99.83 फीसद अंक लेकर हिमाचल में किया टॉप, जानिए किस तरह पाई सफलता

सोलन, जेएनएन। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन्‍स 2020 में वंशिता ने 99.83 फीसद अंक लेकर हिमाचल प्रदेश में लड़कियों में टॉप किया है। वंशिता ने 12वीं तक की पढ़ाई नवज्योति सेंचुरी स्कूल बद्दी से की है और चंडीगढ़ से कोचिंग ले रही थी। वंशिता के पिता राकेश ठाकुर राज्‍य विद्युत बोर्ड सोलन में बतौर एसई कार्यरत हैं, जबकि माता आरती ठाकुर शिक्षिका हैं। वंशिता ने बताया उनको बचपन से ही अध्यापकों व माता पिता ने सही दिशा दिखाकर हर क्षेत्र में आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया। जिस कारण ज़िंदगी का पहला सपना सच हुआ और मेहनत रंग लाई।

loksabha election banner

वंशिता ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। टॉपर लिस्ट में शामिल होने पर वंशिता ठाकुर ने बताया उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी। वह अपनी तैयारी को लेकर काफी आश्वस्त थी और परीक्षा में सफलता को लेकर उनके मन में संदेह नहीं था। वंशिता ने खुशी जाहिर करते हुए कहा यह बिल्कुल सच है कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं हैं। शिक्षा व संस्कारों की मजबूत नींव हो तो हर सपने को साकार किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.