Move to Jagran APP

विधानसभा में विधायक रमेश धवाला ने घेरी अपनी ही सरकार, कहा, मंत्री मेरे मित्र पर काम नहीं हुआ

Himachal Budget Session हिमाचल विधानसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक रमेश चंद धवाला ने अपनी ही सरकार को घेर लिया। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में उनके साथ भेदभाव हुआ है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 08:16 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 09:16 AM (IST)
विधानसभा में विधायक रमेश धवाला ने घेरी अपनी ही सरकार, कहा, मंत्री मेरे मित्र पर काम नहीं हुआ
राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक रमेश चंद धवाला ने अपनी ही सरकार को घेर लिया।

शिमला, जेएनएन। Himachal Budget Session, हिमाचल विधानसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक रमेश चंद धवाला ने अपनी ही सरकार को घेर लिया। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में उनके साथ भेदभाव हुआ है। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह को मित्र बताते हुए धवाला ने कहा कि उनके हलके में मिशन के तहत एक ही टेंडर हुआ है। कहीं आधी अधूरी पाइपें लगा दी हैं तो कहीं लोगों को बांटी जा रही हैं। कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर ने भी धवाला से सहमति जताई। उन्होंने मामले की जांच मांगी।

prime article banner

महेंद्र सिंह ने जवाब में कहा कि यदि कहीं ऐसा हो रहा है तो जांच होगी। मिशन के तहत हर घर में नल पहुंचाया जाएगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि विभाग द्वारा घर तक पाइप बिछाई जाएगी। किसी भी परिवार को प्लास्टिक की पाइप नहीं लगानी पड़ेगी। अगर कोताही हुई है तो कार्रवाई की जाएगी। मिशन के तहत 2019-20 में हिमाचल देश में प्रथम स्थान पर रहा है।

धवाला ने पूछा, पेयजल स्रोतों की क्षमता भी बढ़ा रहे?

धवाला ने कहा कि मिशन के तहत जो नल लग रहे हैं, उससे पानी के स्रोत पर भार पड़ रहा है। उन्होंने पूछा कि पेयजल स्रोत की क्षमता को भी बढ़ाया जाएगा या नलही लगाए जाएंगे? तीन या पांच पाइपें ही दी जा रही हैं जबकि नल घर के अंदर लगाने हैं।

महेंद्र बोले, क्षमता बढ़ाने का काम दूसरे चरण में होगा

महेंद्र सिंह ने कहा कि नल लगाने का काम पहले चरण में हो रहा है। पेयजल स्रोत की क्षमता बढ़ाने का काम दूसरे चरण होगा। यह कार्य 2024 तक चलेगा। 15 जुलाई तक करीब 17 लाख घरो में नल लगेगा। घर तक ही पाइपें दी जाएंगी।

सीएम नहीं आए, परमार की गैर मौजूदगी में हंसराज ने किया संचालन

दोपहर बाद दो बजे से प्रश्नकाल की कार्यवाही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की गैर मौजूदगी में चली। अध्यक्ष विपिन परमार भी मौजूद नहीं रहे। उनकी अनुपस्थिति में कार्यवाही का संचालन उपाध्यक्ष हंसराज ने किया। मुख्यमंत्री दिल्ली दौरे पर गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.