जसूर, संवाद सहयोगी। जसूर पंचायत के लोगों को अब अपनी समस्याओं को लेकर परेशान नहीं होना पड़ेगा। उनके घर द्वार पर ही आकर उनकी समस्याओं का हल भी होगा। जसूर पंचायत द्वारा एक नई पहल भी ओर शुरू भी की गई है। पंचायत के हर वार्ड में सुझाव पेटी भी लगेगी। इस पेटी में लोग अपनी समस्याओं सहित सुझाव को लेकर पत्र भी इसमें डाल सकेंगे। एक सप्ताह के बाद हर वार्ड सदस्य इस बाक्स में डाली गई समस्याओं सहित सुझावों पर गौर करेगा। आने वाली समस्याओं का हल भी किया जाएगा।

विकास खंड नूरपुर की पंचायत जसूर ने शुक्रवार को पंचायत प्रतिनिधियों से बैठक कर एक नई पहल की है, जिसमें पंचायत के सातों वार्डों में शिकायत व सुझाव पेटी लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई । पंचायत प्रधान ओर उप्रधान ने वार्ड पंचो को सुझाव पेटी दी और इसे अपने-अपने वार्ड  में लगाने को कहा। प्रत्येक वार्ड सदस्य को अपने वार्ड की जनता को इस शिकायत व सुझाव बाक्स बारे अवगत करवाने को भी कहा गया ताकि लोग अपने अहम सुझाव व वार्ड की समस्याओं को इस बाक्स में डालकर पंचायत को अपनी समस्याएं बता सके । प्रधान ज्योति देवी व उपप्रधान शशिकांत शर्मा ने बताया कि सुझाव व शिकायत बाक्स लगाने का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं को उनके घर द्वार पर सुनना और उनका शीघ्र हल करना प्रमुख तौर पर रहेगा । उन्होंने बताया कि वह खुद व वार्ड सदस्य इन सब बातों पर नजर रखेंगे।

इस मौक़े पर पंचायत सचिव पुरषोत्तम, प्रधान ज्योति देवी ,उपप्रधान शशिकांत शर्मा, वार्ड पंच अंकित वर्मा, रवि नैय्यर, ङ्क्षपकी देवी, अंकु आदि भी मौजूद रहे।