Move to Jagran APP

Janmanch: जयसिंहपुर के लोग झेल रही पानी की किल्‍लत, जनमंच में सबसे ज्‍यादा उठी पेयजल समस्‍याएं

Janmanch In Jaisinghpur जिला कांगड़ा के जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वाहे द पट्ट में रविवार को 24वें जनमंच का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वन मंत्री हिमाचल प्रदेश राकेश पठानिया ने की। कार्यक्रम में जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान ने भी शिरकत की।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 06:27 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 02:04 PM (IST)
Janmanch: जयसिंहपुर के लोग झेल रही पानी की किल्‍लत, जनमंच में सबसे ज्‍यादा उठी पेयजल समस्‍याएं
जयसिंहपुर के वाहे द पट्ट में 24वें जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता वन मंत्री हिमाचल प्रदेश राकेश पठानिया ने की।

जयसिंहपुर, परिवेश महाजन। जिला कांगड़ा के जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वाहे द पट्ट में रविवार को 24वें जनमंच का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वन मंत्री हिमाचल प्रदेश राकेश पठानिया ने की। कार्यक्रम में जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान ने भी शिरकत की। जनमंच में सबसे ज्यादा समस्याएं पेयजल को लेकर आई हैं। ज्यादातर समस्याएं मौके पर हल कर दी गईं और शेष को जल्द हल करने के लिए निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। अभी जनमंच चल रहा है और अन्य समस्याएं आ रही हैं।

loksabha election banner

लोगों को संबोधित करते हुए वन मंत्री ने कहा सरकार का जनमंच कार्यक्रम प्रायोजित करने का मकसद लोगों से सीधा संवाद करना है, ताकि लोगों की शिकायतों का निपटारा हो सके और लोगों को सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ मिल सके।

इस मौके पर लोगों ने मौके पर अपनी समस्याएं रखी, जिनका वनमंत्री राकेश पठानिया ने संबंधित विभागों को तय समय सीमा में हल करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से लोगों की समस्याओं को कागजों व फाइलों में उलझाने के बजाय उनका हल करने को कहा।

जनमंच में दोपहर बाद तक 50 समस्याओं को सुना गया। विभागों को एक सप्‍ताह तक हल करने के निर्देश विभागों को दिए गए। सबसे ज्यादा समस्याएं जलशक्ति विभाग की रहीं, जिसमें लोगों ने पीने के पानी के लिए आ रही समस्याओं के संबंध में अधिकारियों की शिकायत की।

इस मौके पर दिव्‍यांग लोगों को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के माध्यम से व्हील चेयर भी बांटी गईं। गृहिणी सुविधा के अंतर्गत लोगों को मुफ्त गैस के कनेक्शन भी बांटें गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.