Move to Jagran APP

जयराम ठाकुर बोले, द‍िल्‍ली पर‍िक्रमा करता हूं, लेक‍िन खाली हाथ नहीं आता

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को नूरपुर पहुंच गए। वह बुधवार को इंदौरा में स्‍वतंत्रता द‍िवस के मौके पर आयोज‍ित राज्‍य स्‍तरीय समारोह में श‍िरकत करेंगे।

By Munish DixitEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 08:13 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 08:20 PM (IST)
जयराम ठाकुर बोले, द‍िल्‍ली पर‍िक्रमा करता हूं, लेक‍िन खाली हाथ नहीं आता
जयराम ठाकुर बोले, द‍िल्‍ली पर‍िक्रमा करता हूं, लेक‍िन खाली हाथ नहीं आता

जेएनएन,  नूरपुर: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को ज‍िला कांगड़ा के नूरपुर पहुंच गए। मुख्‍यमंत्री बुधवार को नूरपुर के साथ लगते इंदौरा में स्‍वतंत्रता द‍िवस के मौके पर आयोज‍ित राज्‍य स्‍तरीय समारोह में श‍िरकत करेंगे। नूरपुर पहुंचने पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा की 7 माह के कार्यकाल में उन्होंने प्रदेश के 52 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया है। मुख्यमंत्री ने  कहा कि विपक्ष के  नेता अक्सर यह कहते है कि मुख्यमंत्री दिल्ली की परिक्रमा करते रहते है लेकिन वह विपक्ष को बताना चाहते है की दिल्ली जाकर वह परिक्रमा करते है लेकिन खाली हाथ नहीं आते। प्रदेश के विकास के लिए धन लेकर आते हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सात माह के प्रदेश सरकार के कार्यकाल में केंद्र सरकार ने हिमाचल को 6500 करोड़ रुपये की

योजनाएं स्वीकृत करवाई है। प्रदेश के 68 विस क्षेत्रों में से 52 क्षेत्रों का दौरा किया जबकि पिछली सरकारों में प्रदेश के कई विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री 5 साल का कार्यकाल पूरा होने तक भी नही पहुंच पाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 अगस्त के कार्यक्रम के आयोजन के लिए उन्हें कई जगह से न्यौते आए थे। पिछली बार इंदौरा विस क्षेत्र में हिमाचल दिवस का कार्यक्रम का आयोजन होना तय था, लेकिन नूरपुर बस हादसे की ह्रदय विदारक घटना से सरकार ने सभी आयोजन रद्द कर दिए थे, अतः 15 अगस्त का कार्यक्रम जोकि एक राजकीय

सम्मान का कार्यक्रम है को इंदौरा में रखने का निर्णय लिया गया तांकि मृतक बच्चों को भी श्रद्धाजंल‍ि दी जा सके।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने हिमाचल के लिए एनडीआरएफ बटालियन मंजूर की है।  उन्होंने कहा कि केंद्र का मंजूरी पत्र मिलने के बाद इस संदर्भ में निर्णय लिया जाएगा। इस मौके पर विधायक राकेश पठानिया ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का स्वागत करते किया व एनडीआरएफ बटालियन नूरपुर में खोलने की मांग की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2007 ने तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने अपने पहले बजे में नूरपुर के कोपड़ा में एनडीआरएफ बटालियन खोलने की घोषणा की थी जिसके लिए जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू भी शुरू हो गई थी। लेकिन कांग्रेस के सत्ता में आने ही यह बटालियन भटिंडा चली गई। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री विपन परमार,

विधायक राकेश पठानिया व अर्जुन ठाकुर व पूर्व राज्यसभा सदस्य कृपाल परमार सहित

कई नेता व अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.