Move to Jagran APP

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले जयराम, बल्क ड्रग फार्मा पार्क को मंजूरी देने की पैरवी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन व उर्वरक मंत्री मनसुख एल मांडविया से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क को जल्द मंजूरी देने की पैरवी की।

By Vijay BhushanEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 08:44 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 08:44 PM (IST)
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले जयराम, बल्क ड्रग फार्मा पार्क को मंजूरी देने की पैरवी
नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात करते मुख्यमंत्री। सौजन्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग

शिमला, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन व उर्वरक मंत्री मनसुख एल मांडविया से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क को जल्द मंजूरी देने की पैरवी की। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश एशिया का फार्मा हब है। बल्क ड्रग पार्क की स्वीकृति से प्रदेश में औद्योगिकीकरण को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

loksabha election banner

जयराम ने केंद्रीय मंत्री को प्रदेश में शत-प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड-19 की पहली डोज प्रदान करने के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद राज्य में टीकाकरण का 103 फीसद प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त हुआ है। इसमें प्रवासी श्रमिक और पर्यटकों का टीकाकरण भी शामिल है। उन्होंने राज्य को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने बताया कि राज्य की शत-प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड-19 की दूसरी डोज देने का लक्ष्य 30 नवंबर तक पूरा करने के लिए राज्य सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं और उम्मीद है कि दूसरी डोज देने का शत फीसद लक्ष्य हासिल करने वाला हिमाचल देश का पहला राज्य बनेगा। केंद्रीय मंत्री मांडविया ने प्रदेश की इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी। उन्हें आश्वस्त किया कि प्रदेश द्वारा निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के लिए वैक्सीन की कमी नहीं होगी।

इस दौरान मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह, प्रधान आवासीय आयुक्त एसके ङ्क्षसगला और उप-आवासीय आयुक्त पंकज शर्मा भी उपस्थित थे।

कल राष्ट्रपति को देंगे विशेष सत्र का न्योता

मुख्यमंत्री वीरवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द को 17 सितंबर को होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने का न्योता देंगे। सत्र का आयोजन पूर्ण राज्यत्व के स्वर्णिम वर्ष के उपलक्ष्य में किया जा रहा है। उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार व मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह भी होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.