Move to Jagran APP

Mandi By Election : प्रतिभा सिंह ने कई बार माना वह चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं : जयराम ठाकुर

Mandi By Election मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को मंडी विधानसभा क्षेत्र के बरयारा में चुनावी जनसभा की। कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने अपने भाषण में एक नहीं अनेक बार कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहती थी मुझे धकेल दिया गया। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल उन्होंने खुद किया है

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 03:02 PM (IST)
Mandi By Election : प्रतिभा सिंह ने कई बार माना वह चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं : जयराम ठाकुर
बरयारा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर। जागरण

बरयारा, जेएनएन। Mandi By Election, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को मंडी विधानसभा क्षेत्र के बरयारा में चुनावी जनसभा की। इस दौरान उन्होंने लोगों से भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के लिए वोट मांगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने अपने भाषण में एक नहीं अनेक बार कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहती थी, मुझे धकेल दिया गया। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल उन्होंने खुद किया है लेकिन कांग्रेस की एक नेता मंडी में आकर कहतीं हैं कि नारी को कमजोर नहीं मानना चाहिए। क्‍या हमने कमजोर कब माना? हमने तो इतना कहा कि लोकसभा के लिए मजबूर नहीं मजबूत उम्‍मीदवार चाहिए, जो खुशाल ठाकुर हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, "कांग्रेस की नेता रावण से भी तुलना कर रही थी, किसकी तुलना कर रही थीं, मुझे मालूम नहीं। वह क्या कहना चाह रही हैं ये आज तक स्पष्ट नहीं कर पाई हैं। कई लोग जमानत पर चले हुए हैं, लेकिन बातें बड़ी-बड़ी करते हैं। कांग्रेस के मित्रों ने मंडी में नामांकन के दिन जनसभा में बहुत सारी बातें कही। उन्‍होंने अपनी तरफ से अच्छी शुरुआत करने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी।"

चंबा से सिरमौर तक,  ऊना से किन्नौर तक हिमाचल एक

मुख्यमंत्री ने कहा कि चंबा से सिरमौर तक, ऊना से किन्नौर तक पूरा हिमाचल एक है। प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास हुआ है। कोरोना काल में भी हमने विकास को रुकने नहीं दिया। जब से सरकार सत्ता में आई है, राजनीति में आई गंदगी को खत्म करने की कोशिश की है। अगर इन्हीं बातों में लगे रहे तो विकास पर कम ध्यान जाता है। पिछली सरकार में यही होता था। आज परिस्थितियां बदल गई हैं। कांग्रेसी उन्‍हें कोरोना को लेकर घेरने की कोशिश करते हैं। उन्हें यह पता होना चाहिए कि हिमाचल वह राज्य है, जिसने कोरोना मैनेजमेंट में सबसे बेहतरीन काम किया। कोरोना काल में जब ढाई लाख लोग बाहर फंसे थे तो उन्हें वापस हिमाचल लाया गया।

कांग्रेस ने कभी गरीबों के लिए नहीं सोचा

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार ने हमेशा गरीबों के लिए काम किया है। इसलिए छोटी काशी से बड़ी काशी के लिए मजबूत संदेश जाना चाहिए। गरीबों के लिए हिमकेयर, सहारा जैसी कई योजनाएं चल रही हैं। हर घर में गैस चूल्हा दिया।

ब्रिगेडियर को मिलनी चाहिए रिकार्ड लीड

मुख्यमंत्री ने पूर्व सांसद स्व. रामस्वरूप शर्मा को भी याद किया। कहा कि रामस्वरूप की कमी एक कार्यकर्ता और एक साथी के रूप में हमेशा महसूस होती है। उन्‍होंने लोगों से ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को वोट देने की अपील की। इस बार की लीड पिछली बार से अधिक होनी चाहिए। मैं मंडी की बात करता हूं तो उसमें भरमौर भी आता है और किन्नौर भी। इसलिए कहता हूं कि मंडी हमारी थी, हमारी है और हमारी ही रहेगी।  मुझे भरोसा है कि आप लोगों का आशीर्वाद मिलेगा और ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर भारी मतों से विजयी होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.