Move to Jagran APP

आइजीएमसी शिमला में इंजेक्‍शन लगाने के बाद सात माह के बच्चे की मौत, परिवार ने लगाए गंभीर आरोप

IGMC Hospital Shimla इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला में सोमवार को रोहड़ू से लाए गए सात माह के बच्चे की मौत हो गई। बच्चा खोने की पीड़ा से गुजर रहे स्वजन ने अस्पताल स्टाफ पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 11:18 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 11:18 AM (IST)
आइजीएमसी शिमला में इंजेक्‍शन लगाने के बाद सात माह के बच्चे की मौत, परिवार ने लगाए गंभीर आरोप
आइजीएमसी शिमला में सोमवार को रोहड़ू से लाए गए सात माह के बच्चे की मौत हो गई।

शिमला, जागरण संवाददाता। IGMC Hospital Shimla, इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला में सोमवार को रोहड़ू से लाए गए सात माह के बच्चे की मौत हो गई। बच्चा खोने की पीड़ा से गुजर रहे स्वजन ने अस्पताल स्टाफ पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया है। बच्चे की माता परीक्षा व बुआ सुनीता का कहना है कि दो दिन पहले बेटे को खांसी होने पर आइजीएमसी लाए थे। अस्पताल में उसे दाखिल करवाया गया। डाक्टरों का कहना था कि वह जल्द ठीक हो जाएगा। दवा से उसकी सेहत अच्छी हो रही थी। बच्चा करवट लेता रहता और गोद में हंसता-खेलता था, लेकिन सोमवार सुबह इंजेक्शन लगाने के बाद बच्चे की तबीयत अचानक खराब होने लगी। शरीर में लाल निशान उभर आए और उसका शरीर थोड़ी ही देर में नीला पड़ गया। इसके बाद उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

उनका कहना है कि बच्चे को पहला इंजेक्शन लगाया गया तो उसकी हालत स्थिर थी, लेकिन दूसरा इंजेक्शन लगाते ही उसका विपरीत असर दिखाई दे रहा था। इंजेक्शन लगाने वाली नर्स डर की वजह से कहने लगी कि गलती हो गई और विशेषज्ञ डाक्टर को बुलाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि नर्स ने बिना बच्चे की फाइल देखे उसे गलत इंजेक्शन लगा दिया, इसकी वजह से उन्होंने अपना बेटा खो दिया। उन्होंने प्रशासन से मामले की जांच की मांग की है और दोषियों को कड़ी सजा देने का आग्रह किया है।

मामले की जांच करवाई जा रही है

एमएस डा. जनकराज का कहना है कि मामला ध्यान में लाया गया है। जांच करवाई जा रही है। अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो दोषियों के खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। मामले की पूरी जांच के बाद स्थिति साफ हो सकती है।

यह भी पढ़ें: World Alzheimer Day: 30 साल की उम्र में भी लग रही भूलने की बीमारी, 65 फीसद लोग अल्‍जाइमर का शिकार

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: प्रदेश में आज चार जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट, रातभर जमकर बरसे मेघ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.