Move to Jagran APP

ग्रामीण महिलाओं ने कहा, अगर दलोह में शराब का ठेका खुला तो होगा आंदोलन

उपमंडल की टिहरी पंचायत के गांव दलोह में शराब का ठेका खुलने की भनक लगते ही इस ठेके को न खोलने को लेकर आज गांव की समस्त महिलाओं ने एकत्रित होकर यहां प्रदर्शन किया। उन्‍होंने कहा कि किसी भी सूरत में शराब का ठेका नहीं खोलने दिया जाएगा।

By Richa RanaEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 04:53 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 04:53 PM (IST)
ग्रामीण महिलाओं ने कहा, अगर दलोह में शराब का ठेका खुला तो होगा आंदोलन
गांव की समस्त महिलाओं ने शराब का ठेका न खोलने को लेकर प्रदर्शन किया।

ज्‍वालामुखी,जेएनएन। उपमंडल की टिहरी पंचायत के गांव दलोह में शराब का ठेका खुलने की भनक लगते ही इस ठेके को न खोलने को लेकर आज गांव की समस्त महिलाओं ने एकत्रित होकर यहां प्रदर्शन किया। साथ ही सयुंक्त आयुक्त राज्य कर एवं आवकारी उत्तरी क्षेत्र पालमपुर से मांग उठाई है कि इस ठेके को खोलने की यहां मंजूरी न दी जाए। उन्‍होंने चेतावनी दी है कि यदि उसके बाबजूद भी क्षेत्र में ठेका खोला जाता है तो उन्हें मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा। महिलाओं का तर्क है कि जगह-जगह शराब के ठेके खोलकर ग्रामीण माहौल में जहर भरने की इजाज़त किसी को नहीं दी जाएगी। किसी भी सूरत में शराब का ठेका नहीं खोलने दिया जाएगा।

loksabha election banner

ठेका न खोलने को लेकर गांव की कई महिलाओं ने दलोह में प्रदर्शन किया। महिला मंडल दलोह का आरोप है कि पंचायत टिहरी में पहले से ही एक ठेका है, जबकि दूसरा ठेका साथ लगते क्षेत्र पियां दा घट्टा में भी मौजूद है। इनका कहना है कि शराब के शौकीन लोग सुविधा अनुसार यहां से शराब खरीद लेते हैं। महिलाओं का कहना है कि दलोह एक छोटा सा गांव है और यहां कोई बाजार या बहुत दुकानें भी नहीं है। यदि उक्त क्षेत्र में शराब का ठेका खुलता है तो गांव का माहौल खराब हो सकता है। वहीं यहां कई तरह के नशेड़ियों के बैठने का अड्डा बन जाएगा, जिससे यहां महिलाओं व युवतियों को गुजरते समय कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। महिलाओं का कहना है कि गांव में एक बाबड़ी है जहाँ अक्सर महिलाएं, युवतियां व बच्चे देर सवेर बिना डरे पानी भरने के लिए जाते हैं, इस बीच यदि यहां शराब का ठेका खुलता है तो यहां देर शाम लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.