जाहू, संवाद सहयोगी। Couple Suicide, हमीरपुर जिले के उपमंडल भोरंज की भकेड़ा पंचायत के गांव बेहड़वीं में पति-पत्नी ने जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली है। पति-पत्नी की आइजीएमसी शिमला में मौत हुई है। विनोद कुमार हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड में टीमेट के पद पर लंबागांव में सेवारत था। विनोद और प्रीति की शादी को अभी करीब एक साल हुआ था। दोनों ने साथ में बुधवार रात को किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इसके बाद उन दोनों की तबीयत बिगड़ गई। स्वजन को जब दोनों के जहरीला पदार्थ निगलने की बात का पता चला तो वे उन्हें सिविल अस्पताल भोरंज ले गए। तभी उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज हमीरपुर रेफर कर दिया। हमीरपुर मेडिकल कालेज में उनकी नाजुक हालत को देखकर बेहतर उपचार के लिए आइजीएमसी शिमला रेफर किया गया, जहां वीरवार देर रात दोनों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पुलिस ने पति-पत्नी के शव का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजन को सौंप दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आत्महत्या के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि भोरंज थाना प्रभारी सुरम सिंह ने की है। उन्होंने कहा कि दोनों ने किस कारण आत्महत्या की इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।

कुल्लू में बगीचे में बने टैंक में डूबने से 11 वर्षीय बच्चे की मौत

कुल्लू जिला में एक 11 वर्षीय बच्चे की पानी के टैंक में डूबने से मौत हो गई है। पुलिस को सूचना मिलने ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। बुधवार देर शाम कुल्लू के नैनासेरी में एक 11 वर्षीय प्रकाश चंद पुत्र प्यारे लाल गांव बराधा बाग डाकघर बराधा तहसील भुंतर जिला कुल्लू बगीचे में पानी से भरे टैंक में डूब गया। इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है। उसके बाद मासूम के दादा मन बहादुर ने शव की पहचान की है।

पुलिस ने मासूम के टैंक में डूबने के कारणों की जांच शुरू कर दी है जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों से पुलिस जानकारी जुटाने में जुट गई है, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि बच्चा यहां खेलते हुए टैंक में डूबा है या फिर इसमें तैरने के लिए घुसा था। पुलिस इन तमाम पहलुओं को लेकर जांच करने में जुट गई है। मामले की पुष्टि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने की है।

Edited By: Virender Kumar