धर्मशाला, राजेंद्र डोगरादिवाली के बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम के धर्मशाला डिपो की दिल्ली समेत चार रूटों पर स्पेशल बसें दौड़ेंगी। दिवाली उत्सव मनाकर काम पर लौटने वाले लोगों व पर्यटकों की सुविधा के लिए एचआरटीसी प्रबंधन ने स्‍पेशल बसें चलाने का निर्णय लिया है। सवारियों के हिसाब से बसें दिल्‍ली समेत अन्‍य रूटों पर दौड़ेंगी। एचआरटीसी प्रदेशभर के अन्‍य डिपों से भी विभिन्‍न रूटों पर स्‍पेशल बस सेवा मुहैया करवा रहा है। बस अड्डे पर सवारियों की ओर से बुकिंग करवाने के बाद प्रबंधन उक्‍त रूट पर बस दौड़ाएगा। इस दौरान अन्‍य बस अड्डों के साथ भी कर्मचारी संपर्क में रहेंगे। प्रबंधन ने लोकल व तय रूट पर बसें भेजने के अलावा चालक और परिचालकों की स्‍पेशल ड्यूटी लगाई हुई है। दिवाली पर भी एचआरटीसी की धर्मशाला से दिल्ली के लिए स्पेशल वॉल्वो बस दौड़ी थी।

अभी तक धर्मशाला पहुंची 19 स्पेशल बसें

एचआरटीसी के धर्मशाला डिपो की 24 अक्टूबर से शुरू हुई स्पेशल बस सेवा के तहत तीन दिनों में चंडीगढ़ व दिल्ली से 19 स्पेशल बसें पहुंची। जिनमें तीन वॉल्वो, जबकि 16 सामान्य बसें शामिल हैं। 24 अक्टूबर को दिल्ली से तीन बसें, जबकि चंडीगढ़ से भी तीन बसें धर्मशाला पहुंची थीं, इनमें एक वॉल्वो बस भी शामिल थी। 25 अक्टूबर को दिल्ली से तीन बसें, जबकि चंडीगढ़ से भी इतनी ही बसें पहुंची, जिसमें एक वॉल्वो बस शामिल रही। 26 अक्टूबर को दिल्ली से 4 बसें, जबकि चंडीगढ़ से तीन बसें, इनमें भी एक वॉल्वो बस शामिल थी। वहीं दिवाली की रात रविवार को साढ़े 9 बजे मैक्लोडगंज से दिल्ली के लिए भी स्पेशल वॉल्वो बस चलाई गई थी।

धर्मशाला से इन रूटों पर दौड़ेंगी स्पेशल बसें

पर्यटकों और दिवाली मनाने पहुंचे लोगों की सुविधा के लिए दिल्ली समेत चंडीगढ़, बद्दी व कालका के लिए स्पेशल बस सेवा की सुविधा मुहैया होगी। इसके लिए यात्री मैक्लोडगंज, धर्मशाला, कांगड़ा, नगरोटा बगवां व पालमपुर में भी टिकट कार्यालय से भी बुकिंग करवा सकेंगे। -पंकज चड्ढा, क्षेत्रीय प्रबंधक, एचआरटीसी, धर्मशाला।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस