हमीरपुर, संवाद सहयोगी। रविवार को प्रदेशभर के सभी जिलों में प्रदेश कर्मचचारी चयन आयोग हमीरपुर की ओर से प्रात:कालीन सत्र में स्टाफ नर्स तथा सायंकालीन सत्र में जेओए (जूनियर आफिस असिस्टेंट) अकाउंट के पदों के लिए लिखित परीक्षाएं ली गईं। स्टाफ नर्स के पदों पर लिखित परीक्षा के लिए आयोग द्वारा पोस्ट कोड 892 के तहत प्रदेश भर में 59 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। प्रात.कालीन सत्र में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक परीक्षा चली। सायंकालीन सत्र में पोस्ट कोड 886 के तहत जेओए अकाउंट के पदों के लिए लिखित परीक्षा को लेकर सभी जिलों में 55 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

बाल विद्यालय हमीरपुर में आयोजित स्टाफ नर्स की लिखित परीक्षा के लिए दो परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा केंद्र एक में 200 में से 136 अपीयर हुए तथा 64 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा केंद्र दो में 200 में 38 अपीयर हुए तथा 162 भाग नहीं ले पाए।

दूसरी ओर दोपहर बाद सायंकालीन सत्र में जेओए अकाउंट के पदों लेकर बाल विद्यालय हमीरपुर परीक्षा केंद्र -1 में 101 अपीयर हुए तथा 99 अभ्यर्थी भाग नहीं ले पाए। परीक्षा केंद्र-2 में 95 अपीयर हुए। बाल विद्यालय हमीरपुर परीक्षा केंद्र के अधीक्षक नीनी ठाकुर ने बताया कि दोनों परीक्षाओं को लेकर परीक्षार्थियों को कोरोना नियमों की एसओपी की गाइडलाइन की अनिवार्य बनाई गई है। दोनों ही सत्रों में परीक्षा के सुचारू रूप से चलाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

यह बोले आयोग के सचिव

इस संदर्भ में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि स्टाफ नर्स की परीक्षा पोस्ट कोड 892 के तहत प्रदेश भर के सभी जिलों में 59 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस परीक्षा में प्रदेश भर में 14521 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। सायंकालीन सत्र में जेओए अकाउंट की परीक्षा को लेकर पोस्ट कोड 886 के तहत 55 परीक्षा केंद्रों में 10869 को परीक्षार्थी अपीयर हुए।

Edited By: Virender Kumar