बिलासपुर, जागरण संवाददाता। Lineman Paper Leaked, हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की ओर से आयोजित विद्युत बोर्ड के लाइनमैन पद की परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। मामले में पति और पत्नी को पुलिस ने पकड़ा है। परीक्षा केंद्र में पति मोबाइल लेकर वाट्सएप के जरिए पत्नी को प्रश्न पत्र की शीट भेज रहा था कि वहां केंद्र में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी की नजर उस पर पड़ गई और सारे मामले का भंडाफोड़ हो गया है। इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई और पुलिस ने पति और पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर उक्त दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि मामला डिग्री कालेज बिलासपुर का है। रविवार को परीक्षा केंद्र बिलासपुर से उन्हें इस मामले की जानकारी मिली थी और उसके बाद पुलिस चौकी की टीम कालेज में पहुंची और सारे मामले की छानबीन शुरू की है। पुलिस ने बताया कि डिग्री कालेज बिलासपुर में रविवार को सुबह लाइनमैन की परीक्षा के लिए करीब 250 बच्चे पहुंचे थे। परीक्षा केंद्र में सुबह 9.30 पर बच्चों को प्रवेश दिया गया। उसके बाद 9.55 पर परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र वितरित किए गए। परीक्षा में बैठे सभी अभ्यार्थियों को 10 बजे से पहले प्रश्न पत्र न खोलने के लिए भी कहा गया था। पेपर आवंटित होने के बाद जैसे ही थोड़ा सा समय बीता तो एक अभ्यर्थी पर निरीक्षक की नजर पड़ी। उस छात्र की हरकतें संदिग्ध लग रही थी तो सेंटर में मौजूद कर्मी ने उसे खड़ा कर उसकी तलाशी ली। अभ्यर्थी की पेंट से एक मोबाइल फोन मिला। मोबाइल फोन पर उन्होंने प्रश्न पत्र भेजा हुआ देखा। परीक्षा केंद्र से छात्र को उठाया गया और उसका प्रश्न पत्र, उत्तर पुस्तिका सहित मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया।

दोनों को हिरासत में लिया

परीक्षा केंद्र की अधीक्षक कालेज की प्रिंसिपल ने सारे मामले की जानकारी एसपी कार्यालय को दी। उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मोबाइल फोन की जांच करने पर पता चला कि परीक्षार्थी अभिषेक पटियाल अपनी पत्नी को प्रश्न पत्र भेज रहा था। इस पर पुलिस ने उसकी पत्नी को भी पकड़ा और उसका मोबाइल फोन जांचा तो उसमें वह शीट मिली और दोनों से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

डीएसपी बिलासपुर राज कुमार ने बताया कि दोनों के खिलाफ धारा 420 व परीक्षा में नकल व गलत कार्य करने पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

भुंतर में परीक्षा देने गई छात्रा नहीं लौटी

भुंतर में गत दिनों स्कूल में परीक्षा देने गई छात्रा संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई। स्वजन ने भुंतर थाना में मामला दर्ज करवाया है। भुंतर थाना के तहत किराये के कमरे में रह रही छात्रा स्कूल में परीक्षा देने गई थी, लेकिन लौटी नहीं। स्वजन ने पुलिस को बताया कि एक दिन पहले भी वह देरी से घर आई थी। उसी दौरान उन्होंने उसे डांट लगाई थी। घर न आने पर स्वजन व रिश्तेदारों ने उसकी काफी तलाश की, लेकिन सुराग नहीं लग पाया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरेदव शर्मा ने बताया कि छात्रा की तलाश की जा रही है।

Edited By: Virender Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट